IPL 2021 : पंजाब किंग्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को हराया , धोनी ने बनाए इतने रन

आईपीएल 2021 में गुरूवार को डबल हेडर मुकाबले खेले गए और दोनों मुकाबलों के बाद प्लेऑफ की तस्वीर काफी हद तक साफ़ हो चुकी है. दिन के पहले मुकाबले में पंजाब किंग्स ने बड़ा उलटफेर करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स को 6 विकेट से मात दी और जीत के साथ टूर्नामेंट से विदाई ली.

तो वहीं दिन के दूसरे मुकाबले में केकेआर ने राजस्थान रॉयल्स को एकतरफा मुकाबले में 86 रनों से हरा कर प्लेऑफ में अपनी जगह लगभग पक्की कर ली है. केकेआर की इस बड़ी जीत के बाद मुंबई का इस साल का सफ़र खत्म होता हुआ नज़र आ रहा है.

पंजाब किंग्स ने सभी को चौंकते हुए एमएस धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स को आसानी से हरा दिया. इस बड़ी हार के बाद चेन्नई के नेट रन रेट में काफी गिरावट आई है. लेकिन फिर भी उनका टॉप 2 में बने रहना लगभग तय है. अगर आरसीबी को टॉप 2 में अपनी जगह बनानी है तो उन्हें अपने अगले मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स को 163 रनों से हराना होगा, जो कि लगभग नामुमकिन है. इसी वजह से इस हार के बाद भी चेन्नई का टॉप 2 में बने रहना तय नज़र आ रहा है.

केकेआर ने राजस्थान रॉयल्स को हरा कर ना सिर्फ 2 अंक हासिल किए हैं बल्कि इस बड़ी जीत के साथ उनके नेट रन भी काफी बेहतर हुआ है. इस जीत के साथ केकेआर के 14 अंक हो गए हैं और वो दिल्ली कैपिटल्स, चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बाद प्लेऑफ में एंट्री करने वाली चौथी टीम बन गई है. हालांकि अभी मुंबई के पास अपना अगला मुकाबला जीत कर 14 अंकों तक पहुंचने का मौका होगा, लेकिन केकेआर के नेट रन रेट से आगे जाने के लिए उन्हें अपना अगला मुकाबला 171 रनों से जीतना होगा जो कि लगभग नामुमकिन है.