IPL 2021 : कोलकाता नाइट राइडर्स ने मुंबई इंडियंस को हराया , राहुल त्रिपाठी ने 42 गेंदों पर बनाए इतने रन

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) के दूसरे लेग में मुंबई इंडियंस को लगातार दूसरी हार झेलनी पड़ी है. गुरुवार को अबू-धाबी में खेले गए मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने धमाकेदार अंदाज में मुंबई को सात विकेट से करारी मात दी.

यूं तो इस मुकाबले में KKR के दो बल्लेबाजों ने MI के गेंदबाजों की बखिया उधेड़ी, लेकिन जिसके बल्ले की मार सबसे अधिक घातक साबित हुई, वो हैं राहुल त्रिपाठी. राहुल त्रिपाठी ने 42 गेंदों पर 3 छक्के व 8 चौकों की मदद से नाबाद 74 रन ठोके. ऐसा नहीं है कि क्रिकेट प्रेमियों ने राहुल का ये अंदाज पहली बार देखा हो, राहुल अपनी धुआंधार बल्लेबाजी के लिए ही जाने जाते रहे हैं.

महेंद्र सिंह धोनी के शहर रांची में जन्में राहुल का आईपीएल डेब्यू 2017 में हुआ. टीम थी राइजिंग पुणे सुपरजाएंट. राहुल ने अपने पहले सीजन में ही धमाल मचा दिया. 10 लाख रुपये की बेस प्राइस में खरीदे गए राहुल ने अपना पैसा वसूल करा दिया. सीजन में 14 मुकाबले खेले और 391 रन पीट दिए. स्ट्राइक रेट 146.44 की रही और बेस्ट स्कोर 93 रन रहा. साल बदला. टीम बदली और नए सीजन में राहुल को मोटा पैसा मिला.

राजस्थान रॉयल्स ने नीलामी में 3.40 करोड़ रुपये बोली लगाकार राहुल को अपनी टीम के साथ जोड़ लिया. मगर 2018 के सीजन में राहुल अपनी छाप नहीं छोड़ पाए. 2018 में राजस्थान के लिए 12 मुकाबले खेले और 226 रन बनाए. आईपीएल 2019 में उनका प्रदर्शन और गिर गया. राहुल के बल्ले से सिर्फ 141 रन निकले.

आईपीएल के अपने पहले सीजन में राइजिंग पुणे सुपरजाएंट के लिए धमाकेदार अंदाज में बल्लेबाजी करने वाले राहुल राजस्थान रॉयल्स में वो कमाल नहीं दोहरा सके. इसके पीछे एक बड़ी समस्या उनका मिडिल ऑर्डर में खेलना रहा. पुणे के लिए राहुल ओपनिंग करते थे. मगर राजस्थान में उन्हें वो स्लॉट नहीं मिला.