IPL 2021: डेविड वार्नर ने महेंद्र सिंह धोनी को किया पीछे , बनाया ये नया रिकॉर्ड

डेविड वार्नर पहले खिलाड़ी हैं जिन्होंने आईपीएल इतिहास में रिकॉर्ड तीन बार ऑरेंज कैप जीती है, वह 2014 से प्रत्येक सीजन में लगातार 500 से अधिक रन बना रहे हैं, वार्नर पहले खिलाड़ी हैं आईपीएल में अबतक रिकॉर्ड 48 अर्धशतक ठोंक चुके हैं, इस लिस्ट में शिखर धवन और कोहली क्रमश दूसरे एवं तीसरे स्थान पर हैं.

 

डेविड वार्नर इस लीग में 142 मैच खेल चुके हैं और 42.71 की औसत से 5254 रन बना चुके हैं, हालांकि रनों के लिहाज से वार्नर लीग में तीसरे स्थान पर काबिज हैं, लेकिन ओवरसीज खिलाड़ियों में वार्नर एक मात्र खिलाड़ी हैं जो आईपीएल में 5000 रन पूरा कर चुके हैं.

महेंद्र सिंह धोनी ने आईपीएल में बहुत से रिकॉर्ड कायम किये हैं, लेकिन धीरे-धीरे वह पीछे होते जा रहे हैं. धोनी अब तक पहले खिलाड़ी थे, जिन्होंने कोहली की टीम आरसीबी के खिलाफ सबसे ज्यादा 834 रन बनाये थे, लेकिन डेविड वार्नर ने 877 रन बनाकर धोनी को इस मामले में पीछे छोड़ दिया है.

कल वार्नर ने आरसीबी के खिलाफ 37 गेंदों में 54 रन की शानदार पारी खेली थी जिसकी बदौलत अब धोनी पीछे हो गए हैं. इनके अलावा आरसीबी के खिलाफ तीसरे नंबर रैना काबिज हैं, जिन्होंने आरसीबी के खिलाफ 755 रन बनाये हैं फिर रोहित शर्मा और गौतम गंभीर भी इस फेरहिस्त में शामिल हैं.

दुनिया की सबसे रोमांचक क्रिकेट लीग आईपीएल में ओवरसीज के खिलाड़ियों ने भी शानदार रिकॉर्ड कायम किये हैं, इस मामले में ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी डेविड वार्नर भी शामिल हैं.

जो रिकॉर्ड के लिहाज़ से कई भारतीय दिग्गज खिलाड़ियों की आईपीएल में पीछे छोड़ते दिखाई दे रहे हैं. हाल में ही वार्नर ने भारत के सबसे सफल कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को भी पीछे कर दिया है.