आज राजस्‍थान रॉयल्‍स और दिल्‍ली कैपिटल्‍स के बीच होगा कड़ा मुकाबला , इन गेंदबाजों पर रहेगी सबकी नजर

ऐसी खबरें थी कि नोर्किया पॉजिटिव पाये गए हैं लेकिन दिल्ली कैपिटल्स प्रबंधन ने अभी कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है. आईपीएल की मानक संचालन प्रक्रिया के तहत पॉजिटिव पाये गए सभी खिलाड़ियों की दोबारा जांच कराई जा रही है .

ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि पहली रिपोर्ट अलग नहीं थी.आज के मैच की बात करें तो मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. यहां की पिच तेज गेंदबाजों को हमेशा से मदद देती रही है.

यहां अब तक दो मैच खेले जा चुके हैं. यहां की पिच पर ढेर सारे रन बनते हैं और छक्के भी खूब लगते हैं. ऐसे में दोनों टीमें अपनी प्‍लेइंग इलेवन चुनते समय इस बात का ध्‍यान रखेगी. अगर आज के मैच की ड्रीम 11 की बात करें तो संजू सैमसन और ऋषभ पंत दोनों ही अहम हैं.

आईपीएल (IPL 2021) के 14वें सीजन में गुरुवार को राजस्‍थान रॉयल्‍स (Rajasthan Royals) और दिल्‍ली कैपिटल्‍स (Delhi Capitals) के बीच सातवां मुकाबला खेला जाएगा.

दिल्‍ली की कोशिश जहां अपनी जीत की लय को बरकरार रखने की है, वहीं राजस्‍थान पहली जीत दर्ज करने के इरादे से उतरेगी. अपने पिछले मुकाबले में दिल्‍ली ने जीत दर्ज की थी तो राजस्‍थान को हार का सामना करना पड़ा था.

इस अहम मैच से पहले दिल्ली कैपिटल्स को दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज एनरिच नोर्किया के रूप में बड़ा झटका लगा है. जो राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच नहीं खेल सकेंगे, दरअसल उनकी कोरोना जांच रिपोर्ट अभी आई नहीं है. जबकि दिल्ली के लिए अच्छी खबर यह है कि कगिसो रबाडा (Kagiso Rabada) की रिपोर्ट नेगेटिव आई है और वह टीम के साथ अभ्यास में जुड़ गए हैं.