IPL 2020: डेविड वॉर्नर ने तोड़ा विराट कोहली का रिकॉर्ड, बनाए इतने रन

लॉकी फर्ग्यूसन ने कोलकाता नाइट राइडर्स को रोमांचक जीत की ओर अग्रसर करने के लिए एक असाधारण सुपर ओवर फेंका। न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज, जो इस साल के आईपीएल में अपना पहला मैच खेल रहे थे, ने सुपर ओवर की पहली तीन गेंदों में डेविड वार्नर और अबू समद को क्लीन बोल्ड कर दिया। जीत के लिए 3 की जरूरत थी, दिनेश कार्तिक और इयोन मोर्गन ने राशिद खान के खिलाफ खेल को खत्म करने में ज्यादा देर नहीं की।

 

विलियमसन ने SRH के लिए ओपनिंग की और 19 गेंदों पर 29 रन बनाकर आउट हुए। वार्नर नं .4 पर बल्लेबाजी करने आए और 33 गेंदों पर नाबाद 47 रन बनाए, जो लाइन पर अपना पक्ष रखने के लिए पर्याप्त नहीं है।

आखिरी ओवर में 18 रन चाहिए थे, वार्नर ने एक चोटिल आंद्रे रसेल को दो चौके लगाए लेकिन आखिरी गेंद पर 2 रन लेने में असफल रहे क्योंकि मैच सुपर ओवर में चला गया।

ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के खिलाड़ी 5000 आईपीएल रन बनाने वाले पहले विदेशी क्रिकेटर भी हैं। वार्नर, जिनके नाम पर चार शतक हैं, वे विराट कोहली, सुरेश रैना और रोहित शर्मा के बाद आईपीएल में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ियों की सूची में चौथे स्थान पर हैं।

वॉर्नर ने कोहली को मील के पत्थर के लिए बड़े पैमाने पर हराया। SRH कप्तान, जो आईपीएल के इतिहास में केवल चौथे खिलाड़ी हैं जिन्होंने टूर्नामेंट में 5000 रन बनाए हैं, उन्होंने अपनी 135 वीं पारी में मील का पत्थर हासिल किया जबकि कोहली ने 157 पारियों में यह कारनामा किया था।

इस सूची में तीसरे नंबर पर सुरेश रैना हैं, जिन्हें 173 पारियों में 5000 आईपीएल रन मिले, इसके बाद मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा (187 पारियों में) थे।

सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर ने रविवार को अपने आईपीएल 2020 के मैच में अबू धाबी में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ एक बड़ी उपलब्धि हासिल की। वार्नर ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली के रिकॉर्ड को तोड़ते हुए आईपीएल में सबसे तेज 5000 रन बनाने का रिकॉर्ड बनाया।