आज चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान के बीच होगा कड़ा मुकाबला, इतिहास रचेंगे धोनी

सीएसके के लिए अब तक खेले गए 199 मैच में धोनी का रिकॉर्ड शानदार रहा है. 199 मैच में धोनी ने 23 फिफ्टी और 4,568 रन बनाए हैं और उनका स्कोर 84 रन रहा है. आईपीएल में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में धोनी तीसरे नंबर पर हैं.

महेंद्र सिंह धोनी ने अब तक 215 छक्के लगाए हैं. आईपीएल में अब तक सबसे ज्यादा छक्के क्रिस गेल ने जड़े हैं. क्रिस गेल 333 छक्कों के साथ इस मामले में पहले पायदान पर है, जबकि एबी डिविलियर्स 231 छक्कों के साथ दूसरे नंबर पर हैं.

महेंद्र सिंह धोनी राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैदान पर उतरते ही सीएसके के लिए 200 मैच खेलने वाले पहले खिलाड़ी बन जाएंगे. धोनी ने 2008 में सीएसके के लिए अपना पहला आईपीएल मैच खेला था. धोनी ने हाल ही में रैना का सीएसके के लिए सबसे ज्यादा 194 मैच केलने का रिकॉर्ड तोड़ा है.

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन में सोमवार को चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिलेगी. सीएसके और राजस्थान दोनों ही टीमों के लिए प्ले ऑफ की रेस में बने रहने के लिए इस मैच में जीत दर्ज करना जरूरी है. सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी इस मुकाबले में मैदान पर उतरते ही इतिहास रच देंगे.