J&K के सोपोर में भारतीय सुरक्षाबलों को हाथ लगी बड़ी कामयाबी, बड़े हमले की साजिश रच रहे थे आतंकी

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के सोपोर (Sopore) में भारतीय सुरक्षाबलों (Indian Security Forces) को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. भारतीय सुरक्षाबलों ने बड़े हमले की साजिश रच रहे चार आतंकियों (Terrorist) को गिरफ्तार कर लिया है. अभी तक इस बात की जानकारी हासिल नहीं हो सकी है कि आखिर ये आतंकी भारत में किस रास्ते से दाखिल हुए थे और सोपोर में उनकी मदद कौन कर रहा था? आतंकियों से पूछताछ की जा रही है और उनके नेटवर्क का पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है.

भारतीय सुरक्षाबलों को खुफिया जानकारी मिली थी कि कुछ आतंकी सोपोर में छुपे हुए हैं और किसी बड़ी साजिश को अंजाम देने की फिराक में हैं. खुफिया जानकारी के आधार पर भारतीय सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके की घेराबंदी की और सोपोर के एक घर से चारों आतंकियों को गिरफ्तार कर लिया. भारतीय सुरक्षाबलों को पकड़े गए आतंकियों के पास से कुछ हथियार भी बरामद हुए हैं. पकड़े गए आतंकियों की पहचान रमीज अहमद मल्ला, रियाज खालिक पार्रे, वसीम मंज़ूर गाज़ी और इखलाक इम्तियाज़ शेख के रूप में की गई है.

अभी तक इस बात की जानकारी नहीं लगी है कि पकड़े गए आतंकी किस आतंकवादी संगठन से जुड़े हुए हैं. भारतीय सुरक्षाबल पकड़े गए आतंकियों से पूछताछ कर रहे हैं. गौरतलब है कि नौ नवंबर को करतारपुर कॉरिडोर का उद्घाटन किया जाना है. करतारपुर कॉरिडोर को लेकर पहले ही भारत ने चिंता जताई है. भारत ने कहा है कि आतंकी करतार कॉरिडोर का इस्तेमाल भारत में प्रवेश करने के लिए कर सकते हैं.