पश्चिम बंगाल के गवर्नर ने किया ये हैरान कर देने वाला काम, जानिए कैसे…

पश्चिम बंगाल सरकार से भिन्न भिन्न कई मुद्दों पर भिड़ने वाले गवर्नर जगदीप धनखड़ ने बोला है कि सरकार के साथ मुझे कोई युद्ध नहीं छेड़ना है.

मेरा मकसद केवल पश्चिम बंगाल की जनता की सेवा करना है. उन्होंने यह भी बोला है कि प्रदेश के विश्वविद्यालय अपने मन अनुसार कार्य नहीं कर रहे हैं. पश्चिम बंगाल के गवर्नर जगदीप धनखड़ ने ये बातें एमसीसीआई शिक्षा फोरम में भाषण देते हुए कहीं.

उन्होंने बोला कि प्रदेश के विश्वविद्यालयों का कुलपति होने के नाते मैं सुर्खियां बटोरने वाले कई सारे विकास कार्यों का साक्षी बना हूं. गवर्नर जगदीप धनकड़ ने बोला है कि यदि मैं उन सभी को बताना शुरुआत करता हूं, तो यह अगले दिन अखबारों की सुर्खियां बन जाएंगी. यह माना जाता है कि विश्वविद्यालयों का कुलपति होने की वजह से हम उन्हें अपने अनुसार काम करने की अनुमति देते हैं, किन्तु ऐसा नहीं है.

उन्होंने आगे बोला कि सवाल यह उठता है कि कौन बड़ा है, गवर्नर या फिर राज्य? मैंने विश्वविद्यालयों के संचालन में गवर्नर  प्रदेश सरकार की किरदार जानने का कोशिश किया. मैंने पाया कि इसमें दोनों की छोटी सी किरदार है. इसलिए ‘कौन बड़ा है’ है कि प्रतिस्पर्धा के जगह पर हमें संचालन में योगदान करना चाहिए.