टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए भारत को करना होगा ये काम , जानिए सबसे पहले आप भी…

आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 के लिए भारतीय टीम को सबसे प्रबल दावेदार माना जा रहा है। भारतीय टीम जिस तरह की मजबूत और संतुलन के साथ नजर आ रही है, उससे तो भारतीय टीम की दावेदारी पर किसी को कोई शक नहीं है, लेकिन यहां भारत अपना पहला मैच हारकर मुश्किल में फंस गया है।

भारत को इस टी20 विश्व कप में अपने पहले मैच में पाकिस्तान से 10 विकेट से हार झेलनी पड़ी। इस हार के बाद भारतीय टीम के लिए सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए करो या मरो के भंवर से गुजरना होगा। क्योंकि उन्हें अपने अगले मैच में हर हाल में जीत चाहिए।

भारतीय टीम का अगला मैच न्यूजीलैंड से होने जा रहा है। 31 अक्टूबर को होने वाले इस मैच में न्यूजीलैंड की टीम भी अपना पहला मैच हारकर सेमीफाइनल की रेस में बने रहने के लिए जीत का इरादा लेकर उतरेगी।

अब अपने अगले मैच में एक ऐसे इतिहास को रचना होगा, कोहली एंड कंपनी को वो काम करना होगा जो भारत के विश्व विजेता कप्तान रहे महेन्द्र सिंह धोनी भी अपनी कप्तानी में टीम से नहीं करवा सके। यानी इस मैच में विराट कोहली को कुछ अलग ही काम करना होगा।

महेन्द्र सिंह धोनी की कप्तानी में भारतीय टीम ने साल 2007 में पहले ही टी20 विश्व कप में चैंपियन बनने का स्वाद चखा, लेकिन धोनी अब तक वो काम नहीं कर सके हैं, जो विराट कोहली को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए हर हाल में करना होगा।

ये काम है न्यूजीलैंड को हराना, न्यूजीलैंड से भारत का बहुत ही अहम मैच होने जा रहा है। जिसमें जीतने का मतलब भारत के लिए सेमीफाइनल का रास्ता साफ होगा। लेकिन अब तक टी20 विश्व कप में भारतीय टीम कभी भी न्यूजीलैंड को नहीं हरा सकी है।

न्यूजीलैंड हमेशा ही भारत पर आईसीसी टूर्नामेंट्स में भारी पड़ी है। जहां भारत को टी20 विश्व कप में न्यूजीलैंड के हाथों अब तक 2 मैचों में 2 हार का सामना करना पड़ा है। भारत को महेन्द्र सिंह धोनी की कप्तानी में न्यूजीलैंड से 2007 और 2016 के टी20 विश्व कप में शिकस्त मिली है। यानी अब कोहली के लिए न्यूजीलैंड को हराकर वो काम करना होगा, जो धोनी भी नहीं कर सके।