ICC T20 WC: 31 अक्टूबर को होगा भारत और न्यूजीलैंड का मैच , विराट कोहली के कंधों पर बड़ी ज़िम्मेदारी

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ मिली 10 विकेट से करारी हार के बाद भारतीय टीम मुश्किलों में फंसती हुई नज़र आ रही है. भारत का अगला मुकाबला 31 अक्टूबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ करो या मरो का होने वाला है, जिसे भारत को हर हाल में जीतना ही होगा. अगर भारतीय टीम इस मुकाबले को जीतने में नाकाम रही, तो इस साल टीम का वर्ल्ड कप जीतने का सपना भी खत्म हो जाएगा. इसी वजह से इस बड़े मुकाबले में टीम के टॉप आर्डर बल्लेबाज़ केएल राहुल, रोहित शर्मा और कप्तान विराट कोहली के कंधों पर एक बड़ी ज़िम्मेदारी होगी.

बता दें की भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज़ रोहित शर्मा और केएल राहुल का प्रदर्शन न्यूजीलैंड टीम के सामने शानदार रहा है और अगर ये दोनों बल्लेबाज़ इस मुकाबले में भी अपने प्रदर्शन को जारी रखते हैं तो भारतीय टीम के लिए सेमीफाइनल की राह बेहद आसान हो सकती है.

भारतीय टीम के स्टार ओपनर केएल राहुल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ अबतक खेले कुल 5 टी मुकाबलों में 56 की बेहतरीन औसत और 144.51 के स्ट्राइक रेट से 224 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से दो अर्धशतक भी निकले हैं. साथ ही उप्कप्तान रोहित शर्मा का प्रदर्शन भी इस टीम के सामने ज़बरदस्त रहा है. न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलते हुए रोहित के बल्ले से 13 मुकाबलों में 137.95 के स्ट्राइक रेट से 388 रन निकले हैं.

इन दोनों बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर ही भारत ने पिछले साल हुई टी20 सीरीज में न्यूजीलैंड को उन्हीं के घर में 5-0 से मात दी थी.हालांकि, टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में न्यूजीलैंड टीम का ही पलड़ा भारी रहा है और इस दौरान खेले गए हर मुकाबले में न्यूजीलैंड ने भारतीय टीम को मात दी है. दोनों टीमों के बीच पहला मुकाबला 2007 के टी20 वर्ल्ड कप के दौरान खेला गया था, जिसे न्यूजीलैंड ने 10 रनों से जीता था. इसके बाद दोनों टीम साल 2016 के टी20 वर्ल्ड कप के दौरान आमने सामने आई थी, जिसमें एकतरफ़ा मुकाबले में न्यूजीलैंड ने भारत को 47 रनों से हराया था.