भारत और इंग्लैंज के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में केएल राहुल ने किया शानदार प्रदर्शन , बनाए इतने रन

इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट मैच में रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करने उतरे केएल के लिए टीम में अपनी जगह पुख्ता करने का यह एक बड़ा मौका था।

 

उन्होंने इस मौके को दोनों हाथों से कबूल करते हुए पहली पारी में रोहित के साथ मिलकर 97 रनों की ओपनिंग पार्टनरशिप की और फिर जब रोहित आउट हुए , तब भी वह क्रीज पर डटे रहे और 87 रन बनाकर आउट हुए।

लॉर्ड्स पर खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में भी टीम मैनेजमेंट ने एक बार फिर रोहित-राहुल की ओपनिंग जोड़ी के साथ मैदान पर उतरने का फैसला किया और उनका यह फैसला बिलकुल सही साबित हुआ।

दोनों सलामी गेंदबाजों ने मुश्किल इंग्लिश परिस्थितियों में बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए पहले विकेट के लिए 126 रन जोड़े। एक बार फिर रोहित 83 रन बना कर आउट हो गए, लेकिन राहुल 117* के स्कोर पर दिन के अंत तक मैदान पर डटे रहे ।

उसके बाद जब टीम मैनेजमेंट ने मयंक अग्रवाल को बतौर ओपनर खिलाना चाहा, तो मैच से ठीक एक दिन पहले मयंक प्रैक्टिस सेशन के दौरान मोहम्मद सिराज की एक गेंद से चोटिल होने के कारण पहले टेस्ट मैच से बाहर हो गए। ऐसे में आखिरकार केएल को रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत करने का सुनहरा मौका मिल गया ।

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज केएल राहुल पिछले कुछ समय से सीमित ओवेरों के खेल में लगातार बेहतरीन प्रदर्शन करते आ रहे हैं। राहुल लगभग दो सालों से भारतीय टेस्ट टीम से बाहर चल रहे थे, लेकिन सीमित ओवर में अच्छा प्रदर्शन करने के कारण उन्हें टेस्ट टीम में जगह दी गई थी, लेकिन तब भी उनका प्लेइंग इलेवन में शामिल होना तय नहीं था। लेकिन तभी भारत के पहले पसंदीदा ओपनर शुभमन गिल चोट के चलते पूरी सीरीज से बाहर हो गए।

भारत और इंग्लैंज के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम की बेहतरीन शुरुआत हुई है। भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल और रोहित शर्मा की जोड़ी ने मिलकर पहले विकेट के लिए 126 रनों की शानदार साझेदारी की।

जहां रोहित 83 के स्कोर पर आउट हो गए, तो वहीं राहुल दिन के अंत तक नाबाद रहे। उनकी बल्लेबाजी फॉर्म को देखते हुए अब ये कहना गलत नहीं होगा कि उन्होंने दूसरे ओपनर्स के लिए मानो टीम में जगह पाने के सभी रास्ते बंद कर दिए हैं।