लॉकडाउन के बीच अभी- अभी यहाँ नमाज पढ़ने के लिए भारी संख्या में निकले लोग, पुलिस के रोकने पर शुरू किया…

पुलिस के एक दल को सूचना मिली थी कि एक मस्जिद में 35-40 लोग नमाज पढ़ने के लिए एकत्रित हुए हैं।

 

जब पुलिस का दल घटना की जाँच करने पहुंचा तो उस पर पत्थर फेंके गए। ” पुलिस ने 15 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। बताते चलें कि देशव्यापी लॉकडाउन के दौरान किसी भी प्रकार की धार्मिक सभा की अनुमति नहीं है। प्रदेश के औरंगाबाद जिले मिले कोरोना से 50 लोग संक्रमित हैं।

महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने सोमवार को बोला था कि प्रदेश में रेड जोन के रूप में चिह्नित सबसे अधिक संक्रमित स्थानों पर लॉकडाउन को 3 मई से आगे बढ़ाया जा सकता है। हालांकि, उन्होंने बोला कि इस पर अंतिम निर्णय सीएम उद्धव ठाकरे करेंगे। ं:

महाराष्ट्र में 24 घंटे में कोरोना वायरस के 522 नए केस सामने आए हैं जिसके बाद प्रदेश में संक्रमितों की संख्या 8590 तक पहुंच गई है।

वहीं प्रदेश में एक दिन में 27 लोगों की मृत्यु हो गई। प्रदेश में कोरोना वायरस से जान गंवाने वालों का आंकड़ा 369 पहुंच गया है।

सिर्फ मुंबई में ही 5776 केस सामने आए हैं जबकि 219 लोगों की मृत्यु हुई है। 24 घंटे में जान गंवाने वाले 27 लोगों में से 15 मुंबई के लोग हैं। महाराष्ट्र में अब तक 1.21 लाख टेस्ट हुए हैं जबकि 1.45 लाख लोग होम क्वारंटाइन हैं।

कोविड-19 से महाराष्ट्र में कई स्वास्थ्यकर्मी संक्रमित हैं। सोमवार को मुंबई पुलिस के 57 वर्षीय हेड कांस्टेबल की मृत्यु हो गई।

शनिवार से अब तक ये तीसरे पुलिसकर्मी की मृत्यु का मुद्दा है। एक ऑफिसर ने दावा किया कि कई सरकारी अस्पतालों में भर्ती करने से मना करने के बाद परेल स्थित केईएम अस्पताल में हेड कांस्टेबल का उपचार चल रहा था। वह कुर्ला यातायात मंडल में कार्यरत थे।

महाराष्ट्र (Maharashtra) के औरंगाबाद जिले के बिदकिन गांव में एक मस्जिद में नमाज पढ़ने के लिए लोगों के एकत्रित होने की सूचना मिलने पर जाँच करने गए पुलिस के एक दल पर पथराव किया गया।

अधिकारियों ने बताया कि यह घटना अपराह्न साढ़े सात बजे के आसपास हुई जिसमें एक पुलिसकर्मी को छोटी चोट आई। मुद्दे की पुष्टि करते हुए जिले की पुलिस अधीक्षक मोक्षदा पाटिल ने बताया कि इस विषय में एक मुद्दा दर्ज किया गया है।