दिल्ली चुनाव: देखते ही देखते कांग्रेस ने मारी बाजी, इस…को दिया टिकट, समर्थन में उतरे पूरे …

कांग्रेस दिल्ली इकाई के प्रमुख सुभाष चोपड़ा ने कहा, “हमने ज्यादातर सीटों पर चर्चा की है और सूची शुक्रवार जारी की जाएगी.”

 

 

यह पूछे जाने पर कि क्या वरिष्ठ नेता चुनाव लड़ेंगे, उन्होंने कहा कि इस संबंध में आलाकमान फैसला करेगा. चोपड़ा ने कहा “मैं चुनाव नहीं लडूंगा, क्योंकि मुझे चुनावों का प्रबंधन करना है.”

 कांग्रेस नई दिल्ली सीट के लिए उम्मीदवार के नाम पर कोई अंतिम निर्णय नहीं ले पाई है, जहां से मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) प्रमुख अरविंद केजरीवाल चुनाव लड़ रहे हैं.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं को चुनाव लड़ने के लिए कहा गया है, लेकिन अजय माकन अपनी बेटी के अस्वस्थ होने पर अमेरिका चले गए हैं. ये जानकारी सामने आई है कि माकन चुनाव नहीं लड़ना चाहते हैं और इसके बारे में उन्होंने केंद्रीय नेतृत्व को सूचना दे दी है.

कांग्रेस पार्टी में चांदनी चौक सीट के उम्मीदवार को लेकर भी सवाल कायम है. इस सीट पर कांग्रेस के दिग्गज नेता जे.पी अग्रवाल से अलावा ‘घर वापसी’ करने वाली अलका लांबा भी दावेदार हैं. अलका लांबा ने 2015 में चांदनी चौक सीट से आम आदमी पार्टी के टिकट पर जीत दर्ज की थी.

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए नामंकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 21 जनवरी है. नामंकन दाखिल करने में अब बस तीन दिन का वक्त ही बचा, लेकिन कांग्रेस और बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों का एलान नहीं किया है.

उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप देने के लिए गुरुवार को कांग्रेस चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक हुई. पार्टी की ओर से उम्मीदवारों के नामों की घोषणा शुक्रवार को की जाएगी.