पाकिस्तान में भी कोरोना वायरस को लेकर मची हलचल, चीनी नागरिक जब पहुंचा अस्‍पताल तो…

पाकिस्तानी अखबार के मुताबिक खैबर पख्तूनख्वा के चितराल के इरशाद मुकरार ने एक चीनी नागरिक को कोरोना वायरस से संक्रमित बता दिया। जबकि यह चीनी नागरिक अस्‍पताल में पेट दर्द के इलाज के लिए आया था। इरशाद ने इस चीनी नागरिक की फोटो भी खींच ली और सोशल मीडिया पर इस वायरल कर दिया। इरशाद ने लोगों में यह अफवाह तक फैला दी व्‍यक्ति हाल ही में चीन से लौटा है। इरशाद ने बताया कि उसने एक चीनी नागरिक की तबीयत अचानक बिगड़ जाने पर उसे अस्पताल पहुंचाया था।

चीनी नागरिक के टेस्‍ट की सलाह

उसका कहना है कि उसने डॉक्टरों को कोरोना वायरस के खतरे के मद्देनजर चीनी नागरिक का टेस्ट करने की’ सलाह दी थी। लेकिन जांच में सच्चाई कुछ और निकली। इरशाद के मुताबिक उसने अस्पताल वालों से बस यही गुजारिश की थी कि कोरोना वायरस को मद्देनजर रखकर इसकी सहीं जांच कर लें। पुलिस ने कहा कि अफवाह फैलाने के आरोप में इरशाद के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है, हालांकि इरशाद ने गिरफ्तारी से बचने के लिए अग्रिम जमानत हासिल कर ली है। मामले में इरशाद ने सफाई भी दी है।

कौन है चीनी नागरिक

इरशाद पर टेलीग्राफ एक्‍ट के सेक्‍शन 25 की धारा 16 के तहत केस दर्ज किया है। यह कानून सामाजिक व्‍यवस्‍था को कायम रखने से जुड़ा है। जिस चीनी नागरिक का नाम इसमें आया है उसका नाम वू है और वही द्रोश में लावी हाइड्रो पावर प्रोजेक्‍ट पर काम कर रहा है। आपको बता दें कि अभी तक पाकिस्‍तान में इस वायरस का कोई भी मरीज सामने नहीं आया है। वुहान में जरूर चार पाक छात्रों के संक्रमित होने की जानकारी सामने आई थी।