मौत के आकड़ो में चीन को पीछे छोड़ चूका ये देश, हर दुसरे दिन हज़ारों लोगो की कोरोना वायरस से होती है मौत

फ्रांस (France) में कोरोना वायरस (Coronavirus) का असर बहुत ही ‘भयावह’ है और ‘बहुत तेजी से’ बढ़ रहा है. यह जानकारी फ्रांस के स्वास्थ्य सेवाओं के प्रमुख ने दी. उन्होंने बताया कि हर तीसरे दिन मरीजों की संख्या दोगुनी हो रही है. प्रमुख जेरोम सॉलोमन ने फ्रांस इंटर पर कहा, ‘मरीजों की संख्या हर तीन दिन में दोगुनी हो जाती है, गंभीर रूप से बीमार मरीजों की संख्या और गहन देखभाल की जरूरत वाले लोगों की संख्या सैंकड़ो के पार है.’

सॉलोमन ने कहा कि ‘मैं चाहता हूं कि हमारे नागरिक यह जानें कि बीमार और जो ICU वाले मरीज (उनकी संख्या) सैकड़ों में है.’ रविवार को आये आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, फ्रांस में कोरोना वायरस से 127 मौतें और 5,423 मामलों की पुष्टि की गई है. एक दिन में 36 मौतें हुई और 24 घंटे में 900 से अधिक मामले सामने आये. 400 से अधिक लोगों को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

सॉलोमन ने कहा कि ऐसी ही स्थिति रही तो हमारे अस्पतालों में भी जगह नहीं रह जाएगी और हम ऐसी स्थिति बिल्कुल नहीं चाहते. कहा कि हर फ्रांसीसी नागरिक यह कोशिश करे कि वह कोई तीसरा या चौथा मरीज ना बने. इसके लिए उसे घर पर ही रहना होगा. यह बहुत ही आसान है.