दंगाइयों के पोस्टर्स लगाने के मुद्दे पर सीएम योगी बोले:’पिछली सरकारें दंगाइयों का सम्मान करती थी’

शिखर सम्मेलन के मंच से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने तीन साल का रिपोर्ट कार्ड जनता के बीच रखा. सीएम योगी ने राजधानी लखनऊ में दंगाइयों के पोस्टर लगाने पर कहा कि ऐसे लोग मानवता के दुश्मन हैं. ये कोरोना वायरस से भी खतरनाक हैं. जनता को ऐसे लोगों से सतर्क रहना चाहिए. योगी ने कहा कि सरकार कोरोना वायरस से लड़ने का पूरा इंतजाम कर रही है.

पिछली सरकारें दंगाइयों का सम्मान करती थीं- योगी

राजधानी लखनऊ में दंगाइयों के पोस्टर्स लगाने के एक सवाल पर सीएम योगी ने कहा कि पिछली सरकारें दंगाइयों का सम्मान करती थीं. दंगों की वजह से प्रदेश की इमेज खराब होती थी. निवेश नहीं आता था. हमारी कोशिश है कि प्रदेश में कानून का राज हो. ये लोग मानवता के दुश्मन हैं. पोस्टर इसलिए लगाया ताकि वक्त रहते लोग इस वायरस से भी सावधान हो जाएं.

सीएम योगी ने जानलेवा कोरोना वायरस से जुड़े एक सवाल पर कहा है कि हमारी सरकार कोरोना वायरस से लड़ने के लिए सभी संभव प्रयास कर रही है. योगी ने कहा कि पीएम मोदी ने भी इस बीमारी से लड़ने के लिए कई कदम उठाए हैं. वह पूरी दुनिया में अभियान चला रहे हैं.

 

1947 से पहले जो गलती हुई थी, वह अब नहीं होने देंगे-योगी

सीएम योगी ने कहा कि आज देश में किस तरह की आजादी की बात हो रही है. नागरिकता कानून बीजेपी ने नहीं बनाया, इसे कांग्रेस पार्टी ने ही बनाया था. 1947 से पहले जो गलती हुई थी, वह अब नहीं होने देंगे. सीएए आंदोलन के बाद से कई लोग एक्सपोज़ हुए हैं. सीएम योगी ने कहा कि सीएए के विरोध के नाम पर दंगा करने वाले कई लोगों के नाम उजागर किए जाएंगे. सीएम योगी ने दावा किया कि उनकी सरकार में कोई दंगा नहीं हुआ है. लखनऊ जैसे शहरों में कुछ आगजनी की घटनाएं हुईं, लेकिन दंगा नहीं हुआ. दंगा तब होता है जब दो समुदाय आपस में लड़ते हैं, लेकिन प्रदेश में ऐसा कुछ नहीं हुआ.