भारत में इस दिन लांच होगी Nissan Ignite, जानिए ये है कीमत

Nissan Magnite CMF-A+ मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी। इस एसयूवी की स्टाइलिंग काफी अग्रेसिव है और यह देखने में काफी बोल्ड लगती है। इसमें लंबी-चौड़ी ग्रिल, स्लीक रैपअरांड LED हेडलैम्प, वील आर्च पर बोल्ड क्लैडिंग, फॉक्स स्किड प्लेट्स के साथ ड्यूल-टोन बंपर दिया गया है।

इसके फ्रंट में Datsun (दैटसन) की कारों जैसी मेश पैटर्न के साथ ऑक्टागोनल ग्रिल दी गई है। इसके अलावा यूजेबल रूफ रेल्स, रूफ इंटीग्रेटेड स्पॉइलर, स्लोपिंग रूफलाइन और रैप-अराउंड टेल-लैम्प दिए गए हैं।

कंपनी के अनुसार इस एसयूवी में सेगमेंट के पहले फीचर्स के तौर पर 8.0 इंच टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया जाएगा। इसके अलावा कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी भी मिलेगी। वहीं 360-डिग्री कैमरा व्यू, क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर्स भी इसमें शामिल किए जाएंगे।

बात करें कीमत की तो भारत में Nissan की सबसे छोटी और सबसे सस्ती एसयूवी होगी। Nissan Magnite को 5.25 लाख रुपए की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया जा सकता है। वहीं इसके ऑटोमैटिक वेरियंट कीमत भी 6 लाख रुपए से कम हो सकती है। हालांकि रियल प्राइज इसके लॉन्च होने के बाद ही सामने आएगी।

कार निर्माता Nissan (निसान) की आगामी  सब कॉम्पैक्ट एसयूवी Magnite (मैग्नाइट) लंबे समय से चर्चा में है। आज कंपनी ने इसके भारतीय बाजार में लॉन्चिंग को लेकर जानकारी दी है।

इस कार को अधिकारिक तौर पर दीवाली के आसपास लॉन्च किया जाएगा। Magnite एसयूवी को रेनो-निसान एलायंस के सीएमएफ-ए + मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। खास बात यह कि यह निसान की भारत में पहली कार है जिस पर निसान के नए लोगों को इस्तेमाल किया गया है।