कोलकाता को हराने के बाद विराट कोहली ने कही ये बात, सुनकर सब हुए हैरान

कोहली ने आगे कहा कि ‘टीम प्रबंधन ने ऐसी संस्कृति तैयार की है जहां सटीक रणनीति होती है. हमारे पास प्लान ए, प्लान बी और प्लान सी होता है. हमें इस रणनीति पर अमल करना होता है. हमने नीलामी में भी कुछ चीजें की थी, जिसका फायदा मिल रहा है. आपके पास सभी योजनाएं होती हैं, लेकिन आपको अपने खिलाड़ियों पर विश्वास होना चाहिए.

मैच के बाद कोहली ने कहा, मैं वाशी (सुंदर) को नयी गेंद सौंपने की सोच रहा था. टॉस गंवाना अच्छा रहा, क्योंकि हम भी पहले बल्लेबाजी करते. हमारी रणनीति वाशी और (क्रिस) मॉरिस से गेंदबाजी का आगाज करवाना था, लेकिन हमने मैच में मॉरिस और सिराज को नई गेंद सौंपने का फैसला किया.

कोहली की यह रणनीति कारगार भी साबित हुए. सिराज ने अपने पहले ही ओवर में दो विकेट चटकाए. आरसीबी की इस जीत में सिराज को अहम योगदान रहा. उन्होंने अपने कोटे के चार ओवर में सिर्फ आठ रन देकर दो मेडन के साथ तीन विकेट झटके.

आईपीएल 2020 के 39वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने कोलकाता नाइट राइडर्स को आठ विकेट से हरा दिया. कोलकाता की टीम पहले खेलने के बाद सिर्फ 84 रन ही बना सकी थी. इसके जवाब में आरसीबी ने 13.3 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर आसानी से लक्ष्य का पीछा कर लिया.

मैच के बाद आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि उनकी टीम ने इस बार हर तरह की परिस्थिति के लिये रणनीति तैयार कर रखी है और यही कारण है कि उन्होंने कोलकाता के खिलाफ वाशिंगटन सुंदर की जगह मोहम्मद सिराज को नयी गेंद सौंपी.