चीन में 5 घंटे के अंदर हुआ ये, हिलने लगी इमारतें

रिपोर्ट के अनुसार भूकंप के झटके इतने तेज थे कि इमारतें हिलने लगीं, जिसके बाद लोग दहशत में घरों के बाहर निकल आए. हालांकि, किसी के नुकसान होने की समाचार नहीं है.

 

लेकिन 6.4 की तीव्रता का भूकंप आने से हड़कंप मच गया. बता दें कि 6 तीव्रता से ऊपर का भूकंप खतरनाक श्रेणी में आता है. मंगलवार को ही मेक्सिकों में भूकंप के जोरदार झटके महसूस किए गए.

यहां भूकंप की तीव्रता 7.4 मापी गई. जिसके चलते 5 लोगों की मृत्यु हो गई, वहीं 30 लोग घायल हो गए. इसके अतिरिक्त सैकड़ों इमारतों को भी नुकसान हुआ है.

लोग दहशत में घरों के बाहर निकल आए. ग्लोबल टाइम्स ने ट्वीट के जरिए इस बात की जानकारी दी कि चाइना के भूकंप नेटवर्क केन्द्र ( CCC ) के मुताबिक, शुक्रवार प्रातः काल 5 बजकर 5 मिनट पर उत्तर-पश्चिम चाइना के शिनजियांग उइगुर स्वायत्त क्षेत्र में भूकंप के तेज झटके लगे, जिसकी रिक्टर स्केल पर तीव्रता 6.4 मापी गई.

इसके बाद 5 घंटे के भीतर दूसरा झटका महसूस किया गया, जो प्रातः काल 9 बजकर 30 मिनट पर शिनजियांग उइगुर स्वायत्त क्षेत्र में महसूस किए गए. इस भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 4.5 मापी गई है.

चाइना में 5 घंटों के भीतर दो बार भूकंप के तेज झटके ( Earthquake Today ) महसूस होने से लोगों में दहशत मच गई. चीनी मीडिया के अनुसार चाइना के शिनजियांग ( Xinjiang ) उइगुर स्वायत्त क्षेत्र में भूकंप के झटके इतने तेज थे कि इमारतें हिलने लगीं.