अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर आई ये बड़ी खबर, होने जा रहा 4 लाख गांवों में…

राम मंदिर निर्माण 2024 तक चलेगा ऐसे में अयोध्या में लगातार राम से संबंधित विभिन्न कार्यक्रमों का अयोजन इसी तरह होगा. बड़े अयोजनों में सीएम योगी समेत तमाम मंत्रियों को भी आमंत्रित किया जाएगा.

अयोध्या में तो तमाम कार्यक्रम होंगे ही लेकिन एक देशव्यापी जन जागरण शुरू करने की भी तैयारी वीएचपी कर रही है. वीएचपी से जुड़े सूत्रों के मुताबिक, एक महीने तक चलने वाले इस जनजागरण कार्यक्रम में प्रभु राम के चरित्र, मर्यादा समरसता व उद्देश्य को लोगों तक पहुंचा कर राम मंदिर के प्रति आस्था जगाई जाएगी. इसका लक्ष्य भावनात्मक तौर राम मंदिर से जोड़ने का प्रयास है.

इसके अलावा 4 लाख गांवों से 10 करोड़ परिवारों को इससे जोड़ा जाएगाा और हर परिवार से 101 रुपये का दान मंदिर निर्माण के लिए जमा किया जाएगा. इस तरह से विहिप राम मंदिर के लिए एक हजार करोड़ रुपए की राशि जमा कर सकता है.

राम मंदिर भूमि पूजन का कार्यक्रम भले ही 5 अगस्त को खत्म हो गया हो लेकिन इसके उत्साह को मंदिर निर्माण शुरू होने से लेकर अंत तक बनाए रखने की तैयारी में विश्व हिंदू परिषद जुट गया है. एक तरफ भूमि पूजन के प्रसाद को पूरे अयोध्या में रोजाना बांटा जा रहा है तो दूसरी तरफ नवंबर, दिसंबर में अयोध्या में कई अन्य कार्यक्रम कराने की प्लानिंग है.