कोरोना वायरस से बचने के लिए यहाँ के लोग खा रहे जिन्दा मेंढक, सामने आई ये तस्वीर

इस वीडियो में एक चीनी व्यक्ति बाजार से मेंढक खरीद उसे जिंदा ही खा रहा है. इस व्यक्ति ने पहले उसको बीच से फाड़ा उसके बाद सिर फोड़ कर उसमें से दिमाग निकाल कर खा गया.

 

चीन के विदेश मंत्रलाय के स्वास्थ्य विशेषज्ञ यानझॉन्ग हुआंग का कहना है जिंदा मेंढक खाने से यौन शक्ति बढ़ती है. चीन के बाजार को देखें तो वहां कई जीव-जंतु जिंदा व मरे हुए मिलते हैं.

वैसे तो यह वीडियो 2016 का है, लेकिन चीन में फैले कोरोना वायरस के कारण अभी यह बहुत वायरल हो रहा है. कोरोना वायरस के कारण सिर्फ चीन में 2004 लोगों की मौत हो चुकी है

और कई लोगों की स्थिति काफी गंभीर है. स्वास्थ्य आयोग ने बताया कि इससे संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 74185 पर पहुंच गई है.

चीन (China) में लोगों हमने अक्सर कई जीव खाते सुना है पर सोशल मीडिया (Social Media) पर अभी एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देखकर हर किसी का दिल दहल जाएगा.

चीन के इस व्यक्ति ने यौनशक्ति बढ़ाने के लिए जिंदा मेंढक खा गया. मेंढक को व्यक्ति ऐसे खा रहा है जैसे कोई बहुत ही स्वादिष्ट चीज हो.

विशेषज्ञों के अनुसार चीन में फैले कोरोना वायरस की मुख्य वजह जीव-जंतु ही हैं. यह संक्रमण किसी जानवर से फैला है. यह सब जानते हुए भी चीन के लोग अब भी इन चीजों को अपने भोजन में शामिल कर रहे हैं.