हाथरस केस : 12 अक्टूबर को सीएम योगी के सामने पेश होंगे ये लोग, CBI करेगी जाँच

CBIकी गाजियाबाद (Ghaziabad) (Ghaziabad) यूनिट उन मामलों में केस को दोबारा रजिस्टर्ड करेगी, जिन्हें यूपी पुलिस (Police) ने दर्ज किया था. इसके अलावा हाथरस में हुए उग्र धरना प्रदर्शन के बाद यूपी पुलिस (Police) द्वारा दर्ज राजद्रोह और राज्य सरकार (Government) के खिलाफ साजिश रचने जैसे सभी मामलों की भी जांच CBIकरेगी.

 

केंद्र सरकार (Government) की डीओपीटी विभाग के नोटिफिकेशन के बाद CBIने हाथरस केस को टेकओवर किया है. सूत्रों के मुताबिक रविवार (Sunday) को CBIकी टीम एसआईटी, पीड़ित परिवार व पुलिस (Police) से मुलाक़ात कर जांच प्रक्रिया को परख सकती है.

अभी तक हाथरस कांड की जांच एसआईटी कर रही थी. हाल ही में इस जांच को पूरा करने के लिए यूपी सरकार (Government) ने 10 दिनों का और वक्त दे दिया था, ताकि सच सामने आ सके.

हाथरस गैंगरेप (Gangrape) पीड़िता की मौत के बाद मचे सियासी घमासान और जांच के बीच अब पीड़िता का परिवार मुख्यमंत्री (Chief Minister) योगी आदित्यनाथ से मुलाक़ात कर सकता है.

दरअसल, इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ (Lucknow) बेंच ने हाथरस कांड का संज्ञान लेते हुए 12 अक्टूबर को पीड़ित परिवार को भी पेश होने को कहा है. सोमवार (Monday) को परिवार भारी सुरक्षा के बीच लखनऊ (Lucknow) पहुंचेगा, जहां उनकी मुलाक़ात मुख्यमंत्री (Chief Minister) से हो सकती है.

हालांकि इससे पहले भी वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग के जरिए मुख्यमंत्री (Chief Minister) पीड़ित परिवार से बातचीत कर चुके हैं. अब 12 अक्टूबर को हाथरस मामले से जुड़े प्रदेश के अधिकारियों के साथ ही पीड़ित परिवार को भी अपना पक्ष रखने के लिए तलब किया है. बता दें कि हाथरस गैंगरेप (Gangrape) और हत्या (Murder) मामले की जांच अब CBIकरेगी.