हरियाणा में लगा हफ्तेभर का लॉकडाउन, सरकार ने की घोषणा

देश में बढ़ रहे संक्रमण के मामलों के बीच अब कई राज्यों में लॉकडाउन लगा दिया गया गया है. इससे पहले कई संस्थाओं व AIIMS के डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया भी लॉकडाउन लगाने की सिफारिश कर चुके हैं.

राजधानी दिल्ली में एक हफ्ते तक के लिए लॉकडाउन को बढ़ा दिया गया है. ओडिशा में 14 दिन के लिए कंप्लीट लॉकडाउन की घोषणा की गई है. पंजाब में रोज शाम 6 बजे से सुबह के 5 बजे तक लॉकडाउन रहेगा.

रविवार के किए अपने ट्वीट में अनिल विज ने कहा कि तीन मई से सारे राज्य में 7 दिन का लॉकडाउन लागू किया जाएगा. बता दें कि इससे पहले राज्य के कई जिलों में वीकेंड कर्फ्यू घोषित किया जा चुका है.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक रविवार के दिन हरियाणा में कोरोना से 145 लोगों की मौत हुई है. इसी के साथ राज्य में मरने वालों की संख्या 4,486 पहुंच चुकी है.

कोरोना वायरस के लगातार सामन आ रहे संक्रमण व मौत के मामले के कारण हरियाणा सरकार द्वारा आज से एक हफ्ते का कंप्लीट लॉकडाउन लगाया गया है. इस बाबत हरियाणा सरकार के मंत्री अनिल विज ने ट्वीट कर इस बाबत जानकारी दी.

अनिल विज ने ट्वीट करते हुए लिखा कि 3 मई से 7 दिन तक सारे प्रदेश में लॉकडाउन घोषित. उन्होंने बताया कि कोरोना के लगातार बढ़ रहे संक्रमण के कारण राज्य सरकार द्वारा यह फैसला लिया गया है.