कोरोना से जंग: भारत के लिए रवाना ब्रिटेन से 450 सिलेंडर, जाने पूरी खबर

देश कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर से जूझ रहा है, जिसके चलते कई राज्यों के अस्पतालों को चिकित्सीय ऑक्सीजन की किल्लत का सामना करना पड़ रहा है. ऑक्सीजन की कमी से मरीज परेशान हो रहे हैं और कई लोग खुद ही सिलेंडर लेकर ऑक्सीजन गैस का इंतजाम करने पर मजबूर हो रहे हैं.

वहीं, रविवार को कोरोना संक्रमण के 3,92,488 नए मामले सामने आए, जिसके साथ ही देश में कोरोना संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 1,95,57,457 हो गए. जबकि पिछले 24 घंटों में 3,689 लोगों ने संक्रमण के चलते दम तोड़ दिया.

देश में कोराना की दूसरी लहर के मद्देनजर प्रधानमंत्री लगातार बैठकें कर रहे हैं. उन्होंने मुख्यमंत्रियों, अधिकारियों, ऑक्सीजन निर्माताओं सहित अन्य हितधारकों के साथ बैठकें की हैं.

वायु सेना (IAF) की C-17 ने 2 क्रायोजेनिक ऑक्सीजन कंटेनर (Cryogenic Oxygen Containers) को चंडीगढ़ से भुवनेश्वर और 2 कंटेनर को जोधपुर से जामनगर तक पहुंचाया. इसके अलावा 2-2 क्रायोजेनिक ऑक्सीजन कंटेनर हिंडन एयरबेस से रांची, इंदौर से जामनगर और हिंडन से ही भुवनेश्वर पहुंचाए गए.

भारतीय वायु सेना (Indian Air Force) के बड़े मालवाहक और परिवहन विमानों में शुमार सी-17 आज जर्मनी के फ्रैंकफर्ट से 4 क्रायोजेनिक ऑक्सीजन कंटेनर दिल्ली के हिंडन एयरबेस पर लेकर आ रही है. सी-17 विमान में 450 ऑक्सीजन सिलेंडर यूके के ब्रिज नॉर्टन से तमिलनाडु के चेन्नई एयरबेस पर लाए जा रहे हैं.