सोने और चांदी की कीमतों में उतार-चढ़ाव जारी, यहाँ जानिए नया गोल्ड रेट

इस सप्ताह की शुरुआत में सोने और चांदी की कीमतों में उतार-चढ़ाव का सिलसिला लगातार बना हुआ है।  सोने के दाम में उछाल दर्ज किया गया।  सोने के रेट में आठ सौ रुपये प्रति 10 ग्राम की तेजी हुई। इससे सोना चढ़कर 48800 रुपये किलो पर पहुंच गया है। चांदी का रेट  ही जितना ही 65 हजार रुपये किलो है।

लखनऊ में सोने की कीमतें अंतरराष्ट्रीय बाज़ार में सोने की कीमतों के साथ मिलकर बढ़ रही हैं। इस कीमती धातु का व्यापार होता है जिसके बाद अंतरराष्ट्रीय कीमतों में उत्पाद और आयात शुल्क, विनिमय दर रूपांतरण आदि शामिल होता है।

मुद्रा बाज़ार में डॉलर की तुलना में रूपये के मूल्य का प्रभाव सोने की कीमत पर पड़ता है। यदि रूपये की तुलना में डॉलर का भाव बढ़ता है तो सोना सस्ता हो जाता है। दूसरी ओर यदि डॉलर की कीमत कम होती है तो सोने का मूल्य बढ़ जाता है। इसके अलावा मुद्रा का उतार चढ़ाव भी सोने की कीमतों को प्रभावित करता है। लखनऊ में सोने का भाव, अच्छे रिटर्न्स के लिए अवश्य आयें।

लखनऊ में लोग सोने के दाम खोजते रहते हैं और सोना खरीदने के लिए प्रमुख ज्वैलरी शॉप के बारे में भी पता लगते हैं। यहां हम आपको लखनऊ की कुछ प्रसिद्ध गोल्ड शॉप के बारे में बता रहे हैं। जहां से आप सोने के आभूषण खरीद सकते हैं। इन सभी ज्वैलरी शॉप को गूगल पर 4 या 4 से अधिक रेटिंग मिली हुई है।