बैंक में निकली नौकरी, जल्द करे आवेदन , मिलेगी इतनी तनख्वाह

अगर आप भी SBI की इस वैकेंसी के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो उसके लिए आपको किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में ग्रैजुएट होना जरूरी है।

इसके लिए ग्रैजुएशन के फाइनल ईयर के स्टूडेंट्स भी आवेदन कर सकते हैं लेकिन वो ये सुनिश्चित कर लें कि उन्हें 16 अगस्त 2021 तक डिग्री मिल जाए, वरना उनकी मेहनत बेकार हो जाएगी।

नोटिफिकेशन के मुताबिक, उम्मीदवार केवल एक राज्य के लिए आवेदन कर सकते हैं। रजिस्ट्रेशन से पहले ये भी सुनिश्चित कर लें कि जिस भी राज्य के लिए आप आवेदन कर रहे हैं, आपको वहां की स्थानीय भाषा (पढ़ने, लिखने, बोलने) का अच्छा ज्ञान हो।

चयन प्रक्रिया में एक ऑनलाइन प्रारंभिक और मुख्य परीक्षा (SBI Preliminary & Main exam) और ऑप्टेड स्थानीय भाषा का टेस्ट शामिल होगा।

100 अंकों के लिए प्रारंभिक परीक्षा ऑनलाइन एग्जाम ऑबजेक्टिव टाइप होगी। एक घंटे की परीक्षा को तीन भागों में बांटा जाएगा- अंग्रेजी, भाषा, संख्यात्मक क्षमता और तर्क क्षमता।

महत्वपूर्ण तिथियां ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की तिथि – 27 अप्रैल 2021 ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि – 17 मई 2021 प्रीलिम्स एग्जाम डेट – जून 2021 मेन एग्जाम – 31 जुलाई 2021 आवेदनकर्ता की आयु 1 अप्रैल 2021 के अनुसार कम से कम 20 वर्ष और अधिकतम 28 वर्ष होनी चाहिए। हालांकि सरकारी मानदंडों के अनुसार आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आयु में छूट होगी।

देश की सबसे बड़ी सरकारी बैंक SBI ने क्लर्क लेवल पर जूनियर एसोसिएट के पदों पर बंपर भर्तियां निकाली हैं। जो नौजवान बैंक में अपना करियर बनाना चाहते हैं उनके लिए ये एक सुनहरा मौका है।

इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 27 अप्रैल से शुरू हो चुकी है और 17 मई 2021 तक जारी रहेगी। इच्छुक उम्मीदवार sbi.co.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।