चुनाव जितने के लिए केजरीवाल ने रातो – रात कर डाला ये काम, देख पीएम मोदी हुए हैरान

अरविंद केजरीवाल ने स्त्रियों के लिए नि:शुल्क बस सेवा व 200 यूनिट बिजली मुफ्त देने का प्रावधान किया है. विपक्षी दल दिल्ली विधानसभा चुनाव से पहले ‘नि:शुल्क सेवाओं’ की घोषणा करने को लेकर ‘आप’ नीत दिल्ली सरकार की आलोचना कर रहे हैं.

 

आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘सीमित मात्रा में मुफ्त सेवाएं देना अर्थव्यवस्था के लिए अच्छा है.

इससे गरीबों के पास धन की उपलब्धता बढ़ती है जिससे मांग में बढ़ोतरी होती है, लेकिन इसे इतनी सीमा तक किया जाना चाहिए कि कोई अलावा कर नहीं लगाना पड़े व इससे बजट की कमी नहीं हो.’

केजरीवाल ने बीजेपी की आलोचना करते हुए इस बात पर खुशी जताई कि दिल्ली के लोगों ने बीजेपी को सीसीटीवी, स्कूल व कच्ची कॉलोनियों के मुद्दों के आधार पर वोट मांगने के लिए बाध्य किया.

दरअसल दिल्ली बीजेपी ने एक ट्विटर हैंडल से लिखा है था जिसमें गृह मंत्री अमित शाह ने केजरीवाल से सवाल किया, ‘जरा बताएं कि कितने स्कूल बनाए. पंद्रह लाख सीसीटीवी कैमरा लगाने की बात कही थी व कुछ ही सीसीटीवी लगाकर जनता को बेवकूफ बना रहे हो.’

इसके जवाब में अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया, ”मुझे खुशी है आपको ‘कुछ’ सीसीटीवी कैमरे तो दिखाई दिए. कुछ दिन पहले तो आपने बोला था कि एक भी कैमरा नहीं लगा.

थोड़ा समय निकालिए, आपको स्कूल भी दिखा देते हैं? मुझे बेहद खुशी है कि दिल्ली के लोगों ने पॉलिटिक्स बदली है जो यहां बीजेपी को सीसीटीवी, स्कूल व कच्ची कॉलोनियों पर वोट मांगने पड़ रहे हैं.

दिल्ली में 200 यूनिट तक फ्री बिजली, स्त्रियों के लिए मुफ्त बस का सफर को लेकर हो रही आलोचनाओं पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की रिएक्शन आई है.

सब्सिडी देने को लेकर विपक्ष की आलोचनाओं का शिकार हो रहे दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को बोला कि सीमित मात्रा में नि:शुल्क सेवाएं देना अर्थव्यवस्था के लिए अच्छा है क्योंकि इससे गरीबों के पास धन की उपलब्धता बढ़ती है जिससे मांग बढ़ती है.