दिल्ली में कुट्टू का आटा खाने से बिगड़ी लोगो की तबियत, अस्पतालों में होना पड़ा भर्ती

अस्पताल में मरीज के साथ पहुंचे एक व्यक्ति ने कहा, “कुट्टू का आटा खाने वालों में ज्यादातर लोगों का परिवार का पूरा परिवार बीमार हुआ है। एक परिवार में पांच-पांच लोग बीमार हुए हैं।”

 

वहीं, एक वृद्ध ने कहा कि, हमने देखा कि लोग बड़ी संख्या में अस्पताल आए। कल्याणपुरी, खिचड़ीपुर और त्रिलोकपुरी में भी कुट्टू का अट्टा खाने से काफी संख्या में लोग पेट मे दर्द, उल्टी, चक्कर और कंपकंपी से परेशान लोग खुद को दिखाने आए।

पेट दर्द, उल्टी, चक्कर और कंपकपी से परेशान काफी लोग मंगलवार देर रात दिल्ली के लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल में भी पहुंचे। हालांकि, किसी की हालत गंभीर होने की सूचना नहीं है। एक ​महिला बोली कि, “कुट्टू का आटा खाने से 800 से ज्यादा लोगों की तबीयत बिगड़ी है। इसकी वजह आटे का अच्छा न होना होगी।”

सबसे ज्यादा मरीज पूर्वी दिल्ली के कल्याणपुरी, खिचड़ीपुर ओर त्रिलोकपुरी इलाके के हैं। इससे राजधानी में कोहराम मचा हुआ है। लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल के मेडिकल सुपरिटेंडेंट का कहना है कि हमारे यहां 400 से 500 लोग आए हैं।

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के कई इलाकों में लोगों को कुट्टू का आटा खाने के चलते अस्पताल में भर्ती होना पड़ गया। कई जनों का एलबीएस अस्पताल के अंदर उपचार चल रहा है।

डॉक्टरों के अनुसार, पीड़ितों के पेट में दर्द, दस्त और उल्टी की शिकायतें हैं। एक मरीज ने कहा, “कुट्टू का आटा इसकी वजह है। मुझे रात के खाने के बाद उल्टी आईं, चक्कर आए। यहां अन्य लोगों को भी यही समस्या हुई है।”