मायावती ने सरकार से की ये बड़ी मांग, मुफ्त करे ये सब

मायावती ने गरीबों और जरूरतमंदों को कोविड-19 का वैक्सीन (Covid-19 Vaccination) मुफ्त लगाने की मांग दोहराते हुए कहा कि सरकार ने वैक्सीन लगवाने को लेकर 14 अप्रैल तक टीकाकरण उत्सव (Tikakaran Utsav) मनाने का विशेष अभियान चलाया है.

यह अच्छी बात है लेकिन अगर यह उत्सव देश के गरीब और अन्य सभी जरूरतमंदों को मुफ्त में वैक्सीन लगाने के रूप में मनाया जाता तो यह ज्यादा उचित होता.

उन्होंने कहा कि वह सरकार से अनुरोध करती हैं कि वह देश के सभी वर्गों और जरूरतमंद लोगों को मुफ्त में कोविड-19 की वैक्सीन लगाने का आज ही एलान करे.

मायावती ने बाबा साहब डॉक्टर भीमराव आंबेडकर की जयंती (Ambedkar Jayanti 2021) पर एक बयान में कहा कि देश में इस साल फिर से कोविड-19 महामारी (Covid-19 Pandemic) की रफ्तार बढ़ने की वजह से जो लोग पलायन कर अपने-अपने राज्यों में लौटने का मन बना रहे हैं या लौट रहे हैं.

उन्हें वहीं रोक कर वहां की राज्य सरकारें उनके रहने और खाने की ठीक से व्यवस्था करें, वरना ये लोग महामारी की चपेट में आ सकते हैं. इसे रोकने के लिए केंद्र की सरकार भी राज्य सरकारों की मदद करे.

बहुजन समाज पार्टी (BSP) अध्यक्ष मायावती (BSP Supremo Mayawati) ने बुधवार को सरकार से कोविड-19 (Covid-19) महामारी के कारण अपने घरों की ओर पलायन कर रहे श्रमिकों और कामगारों (Migration of Labou) को रोककर उनके रहने और खाने की मुफ्त व्यवस्था करने और सभी गरीबों और जरूरतमंदों को कोविड-19 का मुफ्त वैक्सीन लगवाने की मांग की है.