अकाउंट ऑफिसर के पदों पर निकली नौकरी , साक्षात्कार के आधार पर होगा चयन

अधिकतम 65 वर्ष की आयु  वाले अभ्यर्थी इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। हालांकि स्वास्थ्य और विशेषज्ञता/अनुभव के स्तर को देखते हुए 65 वर्ष से अधिक और 70 वर्ष तक के आयु वाले अभ्यर्थियों की नियुक्ति की जा सकती है।


चयन प्रक्रिया – साक्षात्कार के आधार पर अभ्यर्थियों का चयन किया जाएगा।   वेतन –  लॉ ऑफिसर – 35,000 से 60,000 रुपये तक सीनियर अकाउंट ऑफिसर – 50,000 रुपये   सुपरवाइजर – 40,000 रुपये   चीफ सुपरवाइजर – 60,000 रुपये

आवेदन पत्र जमा करने की प्रारंभिक तिथि – 6 मई , 2021  आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि – 24 मई, 2021 (शाम 5 बजे तक)
ऐसे करें आवेदन अभ्यर्थियों को पोस्ट के जरिए भारत के शत्रु संपत्ति अभिरक्षक का कार्यालय. नई दिल्ली प्रधान कार्यालय,प्रथम तल, ईस्ट विंग, शिवाजी स्टेडियम (एनेक्सी बिल्डिंग), कनॉट प्लेस, नई दिल्ली-110001 पर आवेदन पत्र जमा करना होगा। इसके साथ ही अभ्यर्थी र आवेदन पत्र मेल कर सकते हैं।

गृह मंत्रालय द्वारा आधिकारिक वेबसाइट पर अधिसूचना जारी कर दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और लखनऊ स्थित सीईपीआई के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं।

जारी अधिसूचना के मुताबिक चयन प्रक्रिया के जरिए लॉ ऑफिसर, सीनियर अकाउंट ऑफिसर, चीफ सुपरवाइजर/सलाहकार और सुपरवाइजर के पदों पर आवेदकों की भर्ती की जाएगी।

इस भर्ती की खास बात यह है कि विभिन्न रिक्त पदों के लिए सरकारी विभाग से सेवानिवृत्त अधिकारी से आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। इच्छुक अभ्यर्थी इसके लिए ई-मेल या कोरियर के जरिए आवेदन पत्र भेज सकते हैं। इस नौकरी से संबंधित अन्य महत्वपूर्ण जानकारी जैसे योग्यता, पदों का विवरण, वेतन आदि के लिए अभ्यर्थी अगली स्लाइड पर जा सकते हैं।