कोरोनो वायरस प्रकोप के मद्देनजर इंग्लैंड की क्रिकेट टीम ने रद्द किया श्रीलंका दौरा

इंग्लिश एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ईसीबी) ने कोरोनोवायरस प्रकोप के मद्देनजर इंग्लैंड क्रिकेट टीम का श्रीलंका दौरा स्थगित करने का फैसला किया है। ईसीबी ने के मुताबिक, “कोविड-19 महामारी के कारण विश्व स्तर पर स्थिति बिगड़ती जा रही है। श्रीलंका क्रिकेट के साथ चर्चा के बाद हमने आज अपने खिलाड़ियों को ब्रिटेन में वापस बुलाने और श्रीलंका और इंग्लैंड के बीच आगामी टेस्ट सीरीज को स्थगित करने का निर्णय लिया है।”

बयान में कहा गया, “इस समय हमारे खिलाड़ी और टीम की शारीरिक और मानसिक भलाई सर्वोपरि है। हम उन्हें जल्द से जल्द अपने परिवारों के साथ घर पर देखना चाहते हैं। ये पूरी तरह से अभूतपूर्व समय हैं, और इस तरह के फैसले क्रिकेट से परे हैं।”

ईसीबी ने आगे कहा, “हम इस पूरी स्थिति में उत्कृष्ट सहयोग और सहायता के लिए श्रीलंका क्रिकेट के अपने सहयोगियों को धन्यवाद देना चाहते हैं। हम इस महत्वपूर्ण टेस्ट सीरीज को पूरा करने के लिए निकट भविष्य में श्रीलंका लौटने का इंतजार कर रहे हैं।”

गौरतलब है कि ECB का ये बड़ा फैसला इंग्लैंड और श्रीलंका क्रिकेट XI के बीच खेले जा रहे दूसरे प्रैक्टिस मैच के दौरान आया है, जिसे अब रद्द कर दिया गया। इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 19 मार्च से गाले स्टेडियम में होना था। लेकिन अब इस टेस्ट सीरीज को स्थगित कर दिया गया है।