असम राइफल्स मे निकली नौकरी , जल्द करे आवेदन

उम्मीदवारों का चयन शारीरिक, चिकित्सा और खेल परीक्षण के आधार पर होगा. सभी परीक्षण के लिए विभिन्न मानक तय किए गए हैं. जो कि प्रतिभागी असम राइफल्स के वेबसाइट में विजिट कर देख सकते हैं. परीक्षण का खर्च और जोखिम उम्मीदवार को खुद उठाना होगा. परीक्षण के दौरान लगी किसी भी प्रकार की चोंट की भरपाई सरकार के द्वारा नहीं को जाएगी.



बता दें की असम राइफल्स भारत की सबसे पुरानी पैरामिलिट्री फ़ोर्स है. जिसका गठन ब्रिटिश राज के दौरान, सन 1835 में किया गया था. उस वक़्त इसका नाम कैचर लेवी था. जिसे 1917 में बदलकर असम राइफल्स कर दिया गया था. विश्व युद्ध 1 एवं विश्व युद्ध 2 के दौरान इस फ़ोर्स ने ब्रिटिश इंडिया की तरफ से लड़ाई लड़ी थी.

अभ्यर्थी असम राइफल्स की आधिकारिक वेबसाइट में दिए गए लिंक में जाकर आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने के लिए वह सभी उम्मीदवार पात्र हैं जिन्होंने नेशनल फिजिकल एफिशिएंसी ड्राइव में किसी भी राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता खेल प्रतियोगिता में भाग लिया हो. चाहे वह प्रतियोगिता अंतरराष्ट्रीय, राष्ट्रीय, इंटर यूनिवर्सिटी, राष्ट्रीय खेल या फिर इंटर स्कूल रही हो.

देश की सबसे पुरानी पैरामिलिट्री फ़ोर्स, असम राइफल्स जॉइन करने का सपना देखने वाले उम्मीदवारों के लिए खुश खबरी है. असम राइफल्स 131 राइफलमेन व राइफलवीमेन के भर्ती करने जा रहा है.

इससे संबंधी सूचना असम राइफल्स ने 24 जून को अपने आधिकारिक वेबसाइट में अपलोड की थी. जिसके अनुसार आवेदन करने को अंतिम तारीख 26 जुलाई है. मेरिटोरियस स्पोर्ट्सपर्सन रिक्रूटमेंट योजना के तहत असम राइफल्स ने यह भर्ती निकाली है.