आंगनवाड़ी में निकली नौकरी, जल्द करे आवेदन मिलेगी इतनी तनख्वाह

इसके अलावा इन दिनों यूपी में उपनिरीक्षक पुलिस, प्लाटून कमांडर एवं पीएसी, समेत कई पदों पर भर्तियां भी चल रही हैं। इच्छुक अभ्यर्थी उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट    पर जाकर कंप्लीट जानकारी ले सकते हैं और अपनी आवेदन प्रक्रिया भी पूरी कर सकते हैं।

इसके अलावा प्रतियोगी छात्र सरकारी नौकरी की तैयारी व रिवीजन के लिए फ्री कोर्स ई-बुक ले सकते हैं। फ्री  ई-बुक कोर्स से जुडने के लिए इस लिंक पर क्लिक करना होगा।

यूपी के किन जिलों में निकली हैं भर्तियां आपको बता दें कि इन दिनों उत्तर प्रदेश के कई जिलों में आंगनवाड़ी कार्यकत्री, मिनी आंगनवाड़ी कार्यकत्री व आंगनवाड़ी सहायिका के पदों पर भर्तियां चल रही हैं, जिसकी जानकारी का विवरण नीचे दिया गया है। कानपुर बांदा बाराबंकी बागपत गाजीपुर चंदौली मुरादाबा रामपुर सहारनपुर बिजनौर शामली

अगर आप ग्रामीण क्षेत्र के रहने वाले हैं तो आपको आगांवड़ी, सहायिका के नौकरी के बारे में जरूर मालूम होगा। अगर नहीं है तो कोई बात नहीं आज हम इस आर्टिकल के जरिए इस बारे में विस्तार से बात करेंगे और समझेंगे कि आखिर आगांवड़ी, सहायिका का क्या काम होता है?

और उन्हें किस तरह की जिम्मेदारियों का निर्वहन करना पड़ता है। बता दें कि सरकार द्वारा बाल विकास सेवा एवं पुष्टहार विभाग के अंतर्गत संचालित  बाल विकास परियोजना में रिक्त आंगनवाड़ी कार्यकत्री, मिनी आंगनवाड़ी कार्यकत्री व आंगनवाड़ी सहायिका के पद पर मानदेय पर नियुक्ति/चयन हेतु महिला अभ्यर्थियों के ऑनलाईन आवेदन पत्र आमंत्रित किए जा रहे हैं।

ये भर्तियां प्रदेश के कई जिलों पर निकाली गई हैं। जिनेक आवेदन की अंतिम तारीख अलग-अलग है। किसी भी प्रकार की अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार इस आधिकारिक लिंक पर  विज़िट कर सकते हैं।