Tata Nexon खरीदना हुआ आसान , जानिए ये है नई कीमत

टाटा मोटर्स का कहना है कि यह जिम्मेदार वाहन से निपटने के लिए सभी प्रासंगिक जानकारी प्रदान करेगा, मोटर वाहन तरल पदार्थ के निकास के बारे में जानकारी, एयरबैग और सीट बेल्ट टेंशनर्स के निष्प्रभावीकरण और विशेष रूप से खतरनाक पदार्थों वाले घटकों के निराकरण तक।

 

यह अब टाटा मोटर्स द्वारा अनुशंसित सुरक्षित रूप से सुरक्षित निराकरण प्रथाओं को करने के लिए भारतीय अधिकृत वाहन स्क्रैपिंग सुविधाएं (AVSF) को सक्षम करेगा।

राजेंद्र पेटकर, अध्यक्ष और सीटीओ, टाटा मोटर्सकहा, “हमारे सभी उत्पाद भौतिक अपशिष्ट को कम करने के लिए पुनरावर्तन क्षमता के उच्च स्तर के साथ स्थापना के चरण से ही डिजाइन किए गए हैं।

निर्माण के दौरान खतरनाक पदार्थों का उपयोग नंगे न्यूनतम तक सीमित है और अब ELV को प्रबंधित करने के लिए एक परिभाषित प्रक्रिया के साथ, हम जीवन स्तर के वाहन के अंत में जिम्मेदार निराकरण और पुनर्चक्रण के लिए पथ बिछा रहे हैं। ”

टाटा नेक्सॉन अंतर्राष्ट्रीय डिस्मैंटलिंग सूचना प्रणाली (आईडीआईएस) डेटाबेस पर प्रकाशित होने वाली पहली भारतीय कार बन गई है, टाटा मोटर्स ने घोषणा की है। आईडीआईएस निर्माता संकलित सूचना का एक केंद्रीय भंडार है .

जिसका उपयोग यूरोप और एशिया के 40 से अधिक देशों के 70 से अधिक निर्माताओं द्वारा किया जाता है। यह प्रणाली जीवन के वाहनों (ईएलवी) की समाप्ति प्रक्रियाओं के बारे में जानकारी प्रदान करती है।