BMW ने लॉन्च की ये नयी बाइक, जानिए हैरान कर देने वाली कीमत

बीएमडब्ल्यू आर 18 क्रूजर बाइक में 1,802 सीसी का एयर / ऑयल-कूल्ड इंजन लगाया गया है, जो बाइक का मुख्य आकर्षण है। बीएमडब्ल्यू के अनुसार, यह उनके द्वारा निर्मित सबसे बड़ा ‘बॉक्सर’ इंजन है।

 

यह 1930 के दशक के पुराने बीएमडब्ल्यू क्रूज़र्स के इंजन जैसा ही है जिसमें ड्राइव शाफ्ट का इस्तेमाल किया गया है। ये इंजन 4,750 आरपीएम पर 91 बीएचपी की मैक्सिमम पावर और 3,000 आरपीएम पर 157 एनएम पीक टॉर्क जेनरेट करता है।

BMW R 18 हाल ही में लॉन्च हुई Harley-Davidson Fat Boy और Triumph Rocket 3 GT क्रूजर बाइक्स को कड़ी टक्कर देने वाली है। कंपनी ने BMW R 18 के लिए बुकिंग्स भी शुरू कर दी है और इसे 1 लाख रुपये का टोकन अमाउंट देकर बुक किया जा सकता है।

अगर आप इस बाइक को खरीदना चाहते हैं तो BMW Motorradडीलर नेटवर्क के माध्यम से पूरी तरह से निर्मित इकाई (सीबीयू) के रूप में ऑर्डर किया जा सकता है।

BMW Motorrad ने शनिवार को भारत में अपनी मच अवेटेड R 18 क्रूजर बाइक को लॉन्च कर दिया है। भारत में इस बाइक को 18.90 लाख (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत कीमत में लॉन्च किया है।

मोटरसाइकिल को दो संस्करणों में पेश किया गया है जिनमें R 18 (स्टैंडर्ड) बेस मॉडल और वहीं दूसरा R 18 (फर्स्ट एडीशन) है जिसकी शुरुआती कीमत 21.90 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है।