कोरोना वायरस के बीच इस देश में आया भूकंप, खुले मैदान की ओर भागें लोग

सुबह भारतीय समयानुसार 7.10 बजे भूकंप के झटके आए। ये झटके बांग्लादेश के अलावा भारत के कुछ सीमावर्ती इलाकों में महसूस किए गए। स्थानीय प्रशासन इससे हुए नुकसान के आंकलन में जुटा है। वहीं भूकंप आने के बाद दोनों देशों में घंटों अफरा-तफरी का माहौल रहा।

 

आपको बता दें कि पिछले हफ्ते राजधानी दिल्ली में भूकंप के झटके आए थे उस दौरान रिक्टर स्केल पर तीव्रता 4.6 बताई गई थी। वहीं भकूंप का केंद्र हरियाणा के रोहतक में था।

इसके साथ ही पिछले महीने की बात करें तो दिल्ली एनसीआर में कुल पांच बार भूकंप के झटके महसूस किए गए थे, हालांकि रिक्टर स्केल पर तीव्रता कम ही थी.

जिस वजह से कोई नुकसान नहीं हुआ था। भूकंप के दौरान अगर आप मकान, दफ्तर या किसी भी इमारत में मौजूद हैं, तो वहां से बाहर निकलकर खुले में आ जाएं। इसके बाद खुले मैदान की ओर भागें।

भारत-बांग्लादेश सीमा पर बुधवार सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए। जिसके बाद लोग घरों से बाहर निकलकर खुले मैदान की ओर भागने लगे।

वैज्ञानिकों ने इस भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 4.2 बताई है। इसके साथ ही इसका केंद्र राजधानी ढाका के आसपास बताया जा रहा है। फिलहाल अभी तक जान-माल के नुकसान की खबर नहीं आई है।