चीन में कहर बरपाने के बाद इटली में मौत के आकड़ो को पार कर चूका कोरोना वायरस, 368 मौतों से मचा हाहाकार

चीन के वुहान से फैले कोरोना वायरस ने अब पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले लिया है। चीन में कहर बरपाने के बादल अब कोरोना ने अपना नया ठिकना इटली को बन लिया है। पहले इसका केंद्र एशिया का चीन था, लेकिन अब यूरोप का इटली इस खतरनाक वायरस से सबसे बुरी तरह प्रभावित हुआ है। इटली में कोरोना वायरस से मरने वालों ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। एक दिन में इतने लोगों की मौत हो रही है जो द्वितीय विश्व युद्ध में औसतन एक दिन में नहीं हुई थी।

कोरोना वायरस ने इटली को कितनी बुरी तरह जकड़ लिया है, इसका अंदाजा आप इसी बात से लगाया जा सकता है कि रविवार को महज 24 घंटे यानी एक दिन में ही 368 लोगों की मौत हो गई। ये दुनियाभर में कोरोना वायरस से एक दिन में मौत का सबसे बड़ा आंकड़ा है।

इससे एक दिन पहले ही 24 घंटे में 250 लोगों की मौत हुई थी, जो सबसे बड़ा आंकड़ा था। यानी कोरोना से मौत के मामले में इटली अपना ही रिकॉर्ड तोड़ता जा रहा है।

विश्व युद्ध से भी खतरनाक कोरोना

द्वितीय विश्व युद्ध में एक दिन में औसतन करीब 207 लोगों की मौत हुई थी, जबकि कोरोना से एक दिन में पहले 250 और फिर एक दिन में 368 मौतें हुईं, लेकिन करीब 6 साल तक चले द्वितीय विश्व युद्ध से कोरोना वायरस की कोई तुलना नहीं की जा सकती है, लेकिन यकीनन औसतन मौतों को देखें तो ये तो पता चल ही जाता है कि कोरोना कितना खतरनाक होता जा रहा है।