पश्चिम बंगाल में जीत के बाद बोलीं ममता बनर्जी, जानकर नेताओ में मचा हडकंप

ममता बनर्जी ने कहा, ”भाजपा की 50 से ज्यादा सीटें चुनाव आयोग की मदद से आई हैं। चुनाव आयोग की मदद के बिना भाजपा 50 सीटें भी नहीं जीत सकती थी। इस पूरे चुनाव में चुनाव आयोग ने इस बार जिस तरह का बर्ताव किया वह भयानक था।”

‘आपने दावा किया था कि टीएमसी 221 सीटे जीतेगी?’ इस सवाल के जवाब में ममता बनर्जी ने कहा, मैं एक “स्ट्रीट फाइटर” हूं। मैंने शुरू से ही कहा कि हम दोहरी शतक 200 से अधिक सीटें जीतेंगे और भाजपा 70 पार नहीं करेगी।

पश्चिम बंगाल की दो बार मुख्यमंत्री रह चुकीं ममता बनर्जी ने आरोप लगाया,”कुछ स्थानों पर ईवीएम मशीनों में “छेड़छाड़” की गई और कई डाक मतपत्रों को “रद्द” किया गया। लेकिन मैं बंगाल के लोगों को सलाम करती हूं। उन्होंने न केवल बंगाल, बल्कि देश को भी बचाया है।”

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव-2021 के नतीजे सामने आ गए हैं। सत्ताधारी पार्टी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने एक बार फिर पश्चिम बंगाल में धमाकेदार जीत हालिस की है। पश्चिम बंगाल में टीएमसी को 200 से ज्यादा सीटें मिली हैं और बीजेपी 75 पर ही सिमट गई है।

हालांकि चुनाव आयोग ने अभी अधिकारिक आंकड़ों की घोषणा नहीं की है। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव जीतने के बाद अपने पहले इंटरव्यू में तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने भारत के चुनाव आयोग पर निशाना साधा है।

ममता बनर्जी ने कहा है कि बंगाल चुनाव के दौरान निर्वाचन आयोग ने “भाजपा के प्रवक्ता” की तरह काम किया है। ममता बनर्जी ने कहा कि आयोग की मदद के बिना भाजपा 50 सीटों का आंकड़ा भी नहीं पार कर पाती।