’14 अप्रैल के बाद लॉकडाउन को हटाने से पहले राज्यों से सलाह ले केंद्र सरकार’: पी चिदंबरम

लॉकडाउन को समर्थन देने वाले पहले नेताओं में से एक पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम ने बुधवार को सुझाव दिया कि लॉकडाउन हटाने को लेकर कोई भी फैसला करने से पहले राज्यों से सलाह ली जाए।  पी चिदंबरम ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान सरकार गरीबों की मदद में लापरवाह रही है, जिसके चलते इस वर्ग को इन दिनों काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

उन्होंने यह भी मांग की कि सरकार गरीबों को नकद राशि दे। चिदंबरम ने ट्वीट कर कहा, “लॉकडाउन का समर्थन करने वाले पहले लोगों में से एक होने के बीच, मैं 14 अप्रैल के बाद लॉकडाउन हटाया जाए या नहीं, इसे लेकर केंद्र सरकार का राज्यों से सलाह-मशविरा करने का स्वागत करता हूं।”

वित्त मंत्री ने 14 अप्रैल के बाद लॉकडाउन को खोलने की संभावना को लेकर केंद्र सरकार की ओर से राज्य सरकारों के साथ विचार-विमर्श करने के कदम का स्वागत भी किया है।

पी चिदंबरम ने अपने दूसरे ट्वीट में लिखा है, ’23 फीसदी बेरोजगारी दर (CMIE) और दैनिक मजदूरी या आय रुक जाने को ध्यान में रखते हुए सरकार को तुरंत गरीबों को संसाधन और नकद देना होगा। इसी ट्वीट में चिदंबरम ने आगे लिखा है कि सरकार की दयनीय और क्रूर लापरवाह दृष्टिकोण ने गरीबों की कठिनाइयों को बढ़ा दिया है।