सीएम योगी के इस बयान को सुन लोगो को लगा डर, कहा पाकिस्तान की…

योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि नर्सिंग चिकित्सा सेवा की रीढ़ है। मानवता की सेवा के लिए खुद को समर्पित करना इस पेशे का मुख्य उद्देश्य है। यही इस सेवा शपथ समारोह का सार है।

 

शत-प्रतिशत प्लेसमेंट की गारंटी लेने वाला कोई क्षेत्र है तो वो नर्सिंग का है। देश और दुनिया में सरकारी और गैर सरकारी संस्थान में नर्सिंग प्रशिक्षुओं की मांग है।

नर्सिंग पेशे में मानवता की सेवा के लिए खुद को समर्पित कर सकें, इसके लिए आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण है। सामुदायिक, प्राथमिक और स्वास्थ्य सेवाओं के क्षेत्र में बड़े कार्य सरकार ने किए हैं। कई मेडिकल कालेज खोले जा रहे हैं।

आजादी के समय से केवल 12 मेडिकल कालेज खुले थे। 2016 के बाद वर्तमान में 15 मेडिकल कालेज 3 साल में खुलवाए। 28 मेडिकल कालेज खोल रहे हैं।

Aiims में ओपीडी भी शुरू हो गई है।मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ Yogi Adityanath गुरुवार को गोरखनाथ मंदिर के ब्रह्मलीन महंत दिग्विजयनाथ स्‍मृति सभागार में गुरु श्रीगोरक्षनाथ स्‍कूल एवं कालेज आफ नर्सिंग के दीप प्रज्‍ज्‍वलन और शपथ ग्रहण समारोह में पहुंचे.

कार्यक्रम की अध्‍यक्षता करते हुए उन्‍होंने नागरिकता संशोधन बिल के विरोध में सड़क पर बैठे लोगों पर जमकर निशाना साधा। उन्‍होंने कहा कि हमें ऐसे लोगों को जागरूक करना होगा, जो चौराहे पर खड़े किसी भ्रमित करने वाले युवक की बातों पर विश्‍वास कर उनके पीछे हो लेते हैं।

कुछ लोग जो सड़क पर बैठकर पाकिस्तान की भाषा बोल रहे हैं। ऐसे लोगों की मंशा को कभी पूरा नहीं होने दिया जाएगा। देश के प्रबुद्ध और जागरूक लोगों को इसके लिए आगे आना होगा।