सीएम योगी ने जारी किया ये बड़ा आदेश, कहा यूपी में 30 सितंबर तक…

योगी सरकार का ये आदेश प्रदेश में ना सिर्फ कोरोना के बढ़ते मामले में कमी लाने में कारगर सिद्ध होगा बल्कि प्रदेश में असामाजिक तत्वों द्वारा कानून-व्यवस्था एवं सांप्रदायिक सौहार्द को भंग करने के प्रयासों को भी विफल करेगा।

 

प्रदेश में सभी जिलाधिकारियों व पुलिस कप्तानों के अलावा पुलिस कमिश्नरों, एडीजी जोन तथा आईजी-डीआईजी रेंज को भेजे गए इस आदेश में प्रदेश के सभी धार्मिक स्थलों की सुरक्षा व्यवस्था और पुख्ता करने को कहा गया है।

इस मामले में राज्य के अपर सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने आदेश जारी कर दिया है। आदेश के मुताबिक निर्धारित समय तक प्रदेश में जुलूस और झांकियों पर प्रतिबंध रहेगा।

अवस्थी का कहना है कि आशंका है कि असामाजिक तत्वों द्वारा राज्य में कानून-व्यवस्था एवं सांप्रदायिक सौहार्द को भंग करने की कोशिश का जा सकती है। ऐसे में लोग अपने-अपने घरों में मू्र्तियां, ताजिया एवं अलम की स्थापना कर सकते हैं।

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में कोरोना महामारी (Corona epidemic) का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है। प्रदेश की योगी सरकार (Yogi Govt) कोरोना से जंग में हर संभव प्रयास कर रही है।

ऐसे में अब सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में अगामी 30 सितंबर तक किसी भी प्रकार के सर्वजनिक समारोह, धार्मिक उत्सव, राजनीतिक आंदोलन एवं अन्य बैठकों या कार्यक्रमों के आयोजन पर प्रतिबंध लगा दिया है।