चीन ने अमेरिका पर की बदले की कार्रवाई, कब्जा किया…

उन्होंने बताया कि इसके बाद चीन के सक्षम अधिकारी मुख्य दरवाजे से इमारत में दाखिल हुए परिसर को अपने कब्जे में ले लिया. उन्होंने ह्यूस्टन में चीनी वाणिज्य दूतावास को बंद करने के अमेरिकी आदेश के जवाब में चेंगदू में अमेरिकी वाणिज्य दूतावास को बंद करने के फैसले का बचाव किया इसे एक वैध प्रतिक्रिया बताया.

 

मीडिया ब्रीफिंग में विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता वांग वेनबिन ने कहा कि चीन की अपेक्षा के तहत आज सुबह अमेरिका के कर्मियों ने वाणिज्य दूतावास को खाली कर दिया चेंगदू में अमेरिकी वाणिज्य दूतावास बंद हो गया है.

चीन के विदेश मंत्रालय की ओर से सोमवार को जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, 27 जुलाई सुबह 10 बजे चेंगदू (Chengdu) में अमेरिकी वाणिज्य दूतावास बंद कर दिया गया. चेंगदू चीन के सिचुआन प्रांत की राजधानी है.

चीन (China) ने सोमवार को कहा कि अमेरिका के चेंगदू स्थित वाणिज्य दूतावास परिसर के खाली होने के बाद उसने इमारत को अपना कब्जे में ले लिया है. चीन ने ह्यूस्टन में चीनी वाणिज्य दूतावास बंद करने के अमेरिका के आदेश के बाद, जवाबी कार्रवाई करते हुए उसे चेंगदू स्थित अमेरिकी वाणिज्य दूतावास बंद करने आदेश दिया था.