होली से पहले रेलवे ने किया ये बड़ा बदलाव, ख़ुशी से झूम उठे यात्री

रेलवे प्रशासन ने लखनऊ से प्रयागराज संगम के बीच चलने वाली इन स्पेशल रेलगाड़ियों में सोमवार से सीटों का आरक्षण शुरू कर दिया है। 23 और 24 मार्च से चलने वाली स्पेशल ट्रेनों में यात्री ऑनलाइन या स्टेशन के टिकट काउंटर से सीटों की बुकिंग करा सकते हैं।

 

लखनऊ से प्रयागराज संगम के बीच चलने वाली स्पेशल ट्रेनों की समय सारिणी और ठहराव में अभी कोई परिवर्तन नहीं किया गया है। यात्री पहले की समय सारिणी से इन ट्रेनों को रेलवे स्टेशनों से पकड़ सकेंगे।

दरअसल, रेलवे प्रशासन ने लखनऊ से प्रयागराज के बीच चलने वाली इन स्पेशल रेलगाड़ियों का संचालन 15 मार्च के बाद बंद कर दिया था। यात्रियों ने लखनऊ से प्रयागराज के बीच स्पेशल ट्रेनों के संचालन की मांग की थी।

रेलवे प्रशासन के मुताबिक होली पर होने वाली भीड़ को देखते हुए 04210 लखनऊ-प्रयागराज संगम स्पेशल रेलगाड़ी का संचालन 23 मार्च से 20 अप्रैल तक प्रतिदिन किया जाएगा। इसी प्रकार से 04209 प्रयागराज संगम-लखनऊ स्पेशल रेलगाड़ी का संचालन 24 मार्च से 21 अप्रैल तक प्रतिदिन किया जाएगा।

इसके अलावा लखनऊ से प्रयागराज संगम के बीच 04216 स्पेशल ट्रेन 23 मार्च से 20 अप्रैल के बीच रोजाना संचालित की जाएगी। इसी तरह से 04215 स्पेशल रेलगाड़ी प्रयागराज संगम से लखनऊ के बीच 24 मार्च से 21 अप्रैल तक रोजाना चलाई जाएगी।

रेलवे प्रशासन 04210 लखनऊ- प्रयागराज संगम स्पेशल रेलगाड़ी का संचालन 23 मार्च से बीस अप्रैल तक रोजाना करेगा। इससे होली के त्योहार पर यात्रियों को भीड़ से राहत मिलेगी। फिलहाल अभी इस स्पेशल रेलगाड़ी का संचालन बंद है।