पाकिस्तान में महंगाई की मार झेल रही जनता , अब जूते की ‘चमक’ होगी गायब

इमरान खान ने जबसे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री का पद संभाला है, तब से लगातार उनकी आर्थिक कुनीतियों की वजह से देश का बेड़ा गर्क हुआ है. जनवरी में पाकिस्तान में खुदरा महंगाई दर पिछले 12 सालों के सबसे उच्चतम स्तर पर पहुंच गई थी.

 

देश की आवाम को रोजमर्रा की चीजों को खरीदने के लिए भी भारी खर्च का बोझ उठाना पड़ रहा है. हाल के कुछ महीनों में दाल, फल, सब्जी और चावल जैसी जरूरी चीजों की कीमतों में बड़ा इजाफा देखने को मिला है.

अभी तक पाकिस्तानी आवाम को खाने के तेल, चीनी और मीट की बढ़ती कीमतों से जूझना पड़ रहा था. लेकिन अब पोलिश की कीमतों में हुए इजाफे से दफ्तर जाने वाले लोगों की जेब पर डाका डाला जाएगा.

देश की एक प्रमुख कंपनी ने शू पोलिश की विभिन्न उत्पादों की कीमत में 15 से 50 रुपये का इजाफा किया है. शू शाइनर की कीमतों में 15 से 20 रुपये का इजाफा किया गया है.

शू पोलिश की कीमत में 50 रुपये तक की बढ़ोतरी की गई है, जबकि इंस्टेंट शू शाइन की कीमत में 15 रुपये का इजाफा किया गया है. बढ़ी हुई कीमतें एक अप्रैल से लागू हो जाएंगी.

पाकिस्तान (Pakistan) में महंगाई की मार झेल रही जनता को हर रोज किसी न किसी चीज की बढ़ती कीमतों से जूझना पड़ रहा है. ऐसे में इस बार पाकिस्तान सरकार ने आम लोगों के जूते की ‘चमक’ को खत्म करने की ओर कदम बढ़ाया है.

दरअसल, पाकिस्तान में पोलिश, शू शाइनर और लिक्विड की कीमतों में 15 से 50 रुपये का इजाफा किया गया है. पाकिस्तानी अर्थव्यवस्था का बेड़ा गर्क है. ऐसे में देश की कंपनियां घाटे का सामना कर रही हैं. इस कारण ही देश की एक नामी कंपनी ने पोलिश की कीमतों में इजाफा (Polish Price Increase) किया है.