स्टाफ नर्स और फार्मासिस्ट के पदों पर निकली नौकरी , जल्द करे आवेदन

अगर आप स्वास्थ. विभाग में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो मध्य प्रदेश में नेशनल हेल्थ मिशन बड़ी संख्या में भर्ती की जा रही है।  एमपी के नेशनल हेल्थ मिशन में स्टाफ नर्स और फॉर्मिस्ट के कुल 1222 पदों पर भर्ती का आयोजन किया जा रहा है। इनमें स्टाफ नर्स के कुल 611 और फार्मिस्ट के भी 611 पदों पर भर्ती होनी है। आपको बता दें कि दोनों ही पदों पर भर्ती संविदा पर होगी। यह अनुबंद 31 मार्च 2023 तक होगा। जिसे ,समय- समय पर रिन्यू किया जा सकता है।

इन पदों के लिए 1 मई से आवेदन शुरू होंगे। उम्मीदवार एक महीने यानी 30 मई तक आवेदन कर सकते हैं। 21 से 40 वर्ष तक के उम्मीदवार स्टाफ नर्स और फार्मिस्ट के पद के लिए आवेदन कर सकते हैं। आयु की गणना 1 जनवरी 2022 से की जाएगी। कोटे की बात करें तो इन पदों में से 10% पद ईडब्ल्यूएस, 16% पद एससी, 20% पद एसटी, 27% पद ओबीसी और दिव्यांगों के लिए 6% पद आरक्षित किए गए हैं।

कुल पद
संविदा स्टाफ नर्स-611

संविदा फार्मिस्ट-611

वेतन :संविदा स्टाफ नर्स को 20 हजार रुपए प्रति माह
संविदा फार्मासिस्ट को 15 हजार रुपए प्रति माह

योग्यता: संविदा स्टाफ नर्स के पद पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट के पास 12वीं होना अनिवार्य है। इसके अलावा नर्सिंग में डिग्री, किसी मान्यता प्राप्त महाविद्यालयों से जीएनएम या बीएससी नर्सिंग की डिग्री होना अनिवार्य है।  इसके अलावा मध्य प्रदेश नर्सिंग काउंसिल में रजिस्ट्रेशन होना भी आवश्यक है। फार्मासिस्ट के लिए कैंडिडेट के पास किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से बायोलॉजी, केमिस्ट्री तथा फिजिक्स के साथ 12वीं पास  और मान्यता प्राप्त संस्था से फार्मासिस्ट की डिग्री/डिप्लोमा होना जरूरी है। वहीं मध्य प्रदेश फार्मेसी काउंसिल में फार्मेसिस्ट का रजिस्ट्रेसन होना भी आवश्यक है।