Family, friends, and visitors honor the fallen in Section 60 of Arlington National Cemetery, Arlington, Virginia, May 28, 2018. Every year over Memorial Day weekend, over 135,000 people visitor Arlington National Cemetery to remember those who died while serving in the armed forces. (U.S. Army photo by Elizabeth Fraser / Arlington National Cemetery / released)

अमेरिका में कोरोना संकट के बीच लोगों बिना मौत से डरे मौज मस्ती के लिए निकले बाहर, ये है पूरा मामला

अमेरिका में मौत का आकड़ा एक लाख के पार पहुंचने को है लेकिन लोगों के मन में मौत का खौफ नहीं है और मौका मिलते हैं मौज मस्ती के लिए निकल पड़े हैं. अमरीका में ‘मेमोरियल डे’ मनाया जाता है,

इस दिन अमरीका में छुट्टी रहती है. यह एक वार्षिक आयोजन है और लोग इस दिन समुद्र तटों पर जमा होकर अमरीकी सेना में सेवा कर चुके लोगों को याद करते हैं. इसे अमरीका में अनौपचारिक तौर पर गर्मियों की शुरुआत का प्रतीक भी माना जाता है.

व्हाइट हाउस की कोरोना वायरस टास्क फोर्स से जुड़े डेबोरा बिर्क्स ने कहा, ”आप जब मेमोरियल डे वीकेंड मनाने बाहर जाएं तो छह फीट की दूरी जरूर बनाए रखें. अगर छह फीट की सामाजिक दूरी नहीं बन पा रही तो आपको अपने पास मास्क जरूर रखना चाहिए.”

जहां लोग भीड़ लगाकर इकट्ठे हुए वहां रेस्त्रां की दीवारों पर बड़े-बड़े बैनर भी लगाए गए. इन बैनर में लोगों को आपस में छह फीट की दूरी बनाने रखने की बात कही गई. अमेरिकी सरकार ने भी लोगों से छह फीट दूर रहकर इस मौके को मनाने के निर्देश दिए लेकिन इसपर अमल नहीं हो रहा है.