MOSCOW, RUSSIA - APRIL 26, 2020: Admissions Department chief Anna Babayan accompanies a child to do a CT scan in an infectious diseases center opened at a high-tech surgery unit of the National Medical Research Center for Children s Health of the Russian Healthcare Ministry. Having the bed capacity of 300, with 30 beds in an intensive care unit and 8 operating rooms, the center treats young patients with suspected or confirmed COVID-19 coronavirus infection. Valery Sharifulin/TASS PUBLICATIONxINxGERxAUTxONLY TS0D7263

कोरोना महामारी के बीच ब्रिटेन में बच्चों को भेजा जाएगा यहाँ, अभिभावकों को दी चेतावनी कहा अगर किसी ने…

कोविड-19 के कारण से ब्रिटेन में मार्च से विघालय बंद हैं, किन्तु सरकार ने जून में स्कूल खोलने का आदेश दिया था। अब लगभग 35 फीसदी विघालय खुले थे। इस दौरान दस लाख बच्चे स्कूल जाने लगे थे। पब्लिक हेल्थ इंग्लैंड की रिसर्च के मुताबिक ब्रिटेन में 10,000 स्कूल खोले गए थे।

गवर्नमेंट ने बताया कि विघालय में बच्चों को सेफ्टी मुहैया कराने की जिम्मेदारी हमारी है। बोरिस जॉनसन की सरकार ने बताया कि मौजूदा वक्त में यह बेहद आवश्यक है, कि हम बच्चों को एजुकेशन के लिए व मित्रों से दोबारा मिलने के लिए कक्षाओं का संचालन प्रारंभ करें।

इसके लिए वैज्ञानिकों व स्वास्थ्य जानकार ों से सलाह ली गई है व इसके बाद ही अगले सप्ताह से स्कूल खोलने का फैसला लिया गया है। हालांकि राष्ट्रीय एजुकेशन संघ के संयुक्त महासचिव केविन कर्टनी ने बताया कि वो विघालय खोलने के फैसला के पक्ष में हैं।

किन्तु क्या सरकार या सरकार का कोई मंत्री यह स्पष्ट करेगा, कि अगर स्कूल में कोरोना फैला तो उससे कैसे निपटा जाएगा। क्या सरकार के पास योजना बी है।

कोविड-19 संक्रमण के मध्य ब्रिटेन में आगामी हफ्ते से विघालय को खोलने की तैयारी की जा रही है। ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन ने सभी अभिभावकों को चेतावनी दी कि कि आगामी हफ्ते से अपने बच्चों को विघालय भेजा जाए नहीं तो उनका पूरा साल बेकार हो जाएगा।