अमेरिका ने पाकिस्तान को दिया तगड़ा झटका, छोड़ना शुरू किया…रातो – रात…

सीरिया में अमेरिका के साथ लड़ने वाली कुर्द सीरियन डेमोक्रेटिक फोर्सेज ने अमेरिका के साथ एक लिस्ट शेयर की है, जिसमें पकड़े गए 29 पाकिस्तानी आतंकवादियों के नाम हैं. इनमें से कुछ ने पाक से भागकर तुर्की व सूडान जैसे राष्ट्रों की नागरिकता ले ली थी. कुल पाकिस्तानी आतंकवादियों में 9 महिलाएं भी शामिल हैं.

 

माना जा रहा है कि अमेरिका के इस अभियान से इमरान सरकार की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. पहले ही आतंकवादियों का समर्थन करने के लिए पाक को FATF की तरफ से ग्रे लिस्ट में डाला जा चुका है.

ऐसे में अगर पाकिस्तान सरकार का आईएस को बढ़ावा देने में कोई हाथ निकलता है, तो पीएम इमरान खान के लिए पहले से पटरी से उतरी अर्थव्यवस्था को संभालना नामुमकिन होने कि सम्भावना है.

अमेरिका समेत कई देश बंदी बनाए गए व आत्म समर्पण करने वाले आतंकवादियों से पूछताछ कर रहे हैं. बताया गया है कि अमेरिका अब सीरिया में इस्लामिक स्टेट को बढ़ावा देने वाले राष्ट्रों की पहचान कर रहा है. इसी सिलसिले में अमेरिका अब आईएस के साथ पाक के तारों की जाँच में जुट गया है.

एक समय सीरिया व इराक समेत दुनिया के कई राष्ट्रों में आतंकवादी गतिविधियों में शामिल संगठन इस्लामिक स्टेट ISIS लगभग पूरी तरह तबाह हो चुका है.