बिहार सहित इन राज्यों में जारी हुआ अलर्ट, परेशान हो रहे लोग

शिवहर में मेघगर्जन के साथ बारिश हो रही है. मुजफ्फरपुर में प्रातः काल से थोड़ी देर बारिश हुई. अब उमस है तो वहीं अररिया में धूप है. जमुईमें अभी तक धूप नहीं निकली है.

 

=

हाजीपुर में धूप है औरबगहा में बारिश हो रही है. मधुबनी में बहुत ज्यादा उमस है, बारिश नहीं हो रही है. लखीसराय में अब तक धूप नहीं निकली है,कटिहार में बादल छाया है. मोतिहारी के कुछ हिस्सों में बारिश हो रही है तो कुछ हिस्सों में बादल छाये हुए हैं.

मौसम विभाग के पूर्वानुमान में बोला गया है कि पटना, गया, भागलपुर व पूर्णिया में भी आज दोपहर बाद बारिश होगी व साथ ही कई जगहों पर बिजली चमकने व वज्रपात के भी संभावना हैं.

बुधवार को भी पटना सहित कई जिलों में बूंदाबांदी हुई. वहीं, मंगलवार प्रातः काल से बुधवार प्रातः काल के बीच 10.6 मिमी बारिश दर्ज की गई लेकिन बुधवार को दिन भर धूप खिली, जिससे उमस से लोग परेशान रहे.

मोतिहारी जिले के पताही थाना क्षेत्र के परसौनी गांव में गुरुवार की प्रातः काल वज्रपात से एक महिला की मृत्यु हो गई. 27 वर्षीया अनीता देवी शौच करने सरेह की तरफ गई थी.

इसी दौरान वज्रपात होने से वह उसकी चपेट में आ गई. पुलिस ने मृत शरीर को पोस्टमार्टम के लिए मोतिहारी सदर अस्पताल भेजा है. बता दें कि एक हफ्ते के अंदर वज्रपात से जिले में यह छठी मृत्यु है. इसके पूर्व 25 जून को जिले में वज्रपात से पांच लोगों की मृत्यु हुई थी.

पटना सहित बिहार के ज्यादातर जिलों में आज दोपहर बाद मेघगर्जन के साथ बारिश व वज्रपात का अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विज्ञान केन्द्र के अनुसार बिहार के मधुबनी, दरभंगा, गोपालगंज, शिवहर, सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर सहित कई जिलों में बारिश के साथ वज्रपात की आसार है. बता दें कि अभी मानसून का टर्फ बिहार में भागलपुर से होकर गुजर रहा है, इन इलाकों में भी भारी बारिश की संभावना है.