उत्तर प्रदेश विधानसभा के उप-चुनाव में सपा को मिली हार , अखिलेश यादव को लगा तगड़ा झटका

त्तर प्रदेश विधानसभा के उप-चुनाव में अनुप्रिया पटेल की अपना दल सोनेलाल ने अखिलेश यादव की सपा को रामपुर जिले की स्वार और मिर्जाजपुर जिले की छानबे सीट पर हरा दिया है। एसपी अपनी सीटिंग सीट स्वार भी नहीं बचा सकी जिसे आजम खान और अब्दुल्ला आजम का आखिरी किला कहा जा रहा था।

स्वार में अपना दल सोनेलाल के शफीक अहमद अंसारी का जीत जाना बड़ा उलटफेर है। रामपुर में आजम खान और अब्दुल्ला आजम रही-सही साख बचाने के लिए अखिलेश ने स्वार से हिंदू कैंडिडेट अनुराधा चौहान को टिकट दिया था। भाजपा गठबंधन की तरफ से अनुप्रिया पटेल की अपना दल सोनेलाल ने एक पसमांदा मुसलमान कैंडिडेट शफीक अहमद को उतारा। शफीक की स्वार में लगभग 10 हजार वोट के अंतर से जीत बता रहा है कि उन्हें मुसलमान वोट जमकर मिला है। सजा के बाद अब्दुल्ला आजम के अयोग्य होने के बाद यह सीट रिक्त हो गई थी इसलिए उपचुनाव हुआ है।

ये हार अखिलेश यादव और आजम खान के लिए तगड़ा झटका है। स्वार में सपा की अनुराधा चौहान को अपना दल सोनेलाल के शफीक अहमद अंसारी ने हराया है। छानबे सीट पर अपना दल की कैंडिडेट रिंकी कोल ने सपा की कीर्ति कोल को लगभग 10 हजार वोट के अंतर से हरा दिया है।